PT Usha In Bihar: आज बेगूसराय की धरती पर कदम रखेंगी 'उड़नपरी' पीटी उषा, सांसद इस समारोह में करेंगी शिरकत



जागरण संवाददाता, बेगूसराय। राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा द्वारा आयोजित सांसद खेल महोत्सव के समापन की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।
रविवार को गांधी स्टेडियम में जिला स्तरीय विजेताओं को भारत की उड़न परी सह राज्य सभा सदस्य पीटी उषा सम्मानित करेंगी।
भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा के आगमन को लेकर हर ओर उल्लास का वातावरण है। पहली बार पीटी उषा के आगमन से न सिर्फ खिलाड़ियों, बल्कि हर आमजन में एक जोश है।

समापन समारोह में पीटी उषा चार घंटे खिलाड़ियों के बीच रहेंगी।  समारोह में शामिल होने से पहले पीटी उषा बेगूसराय में स्थापित सभी महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी।
शक्तिपीठ जयमंगला गढ़ में पूजा-अर्चना तथा बिहार के इकलौते रामसर साइट कावर झील में पर्यटन के विकास को लेकर नौका विहार भी करेंगी।
तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को सुबह आठ बजे पीटी उषा पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगी तथा वहां से भाजपा कार्यालय जाएंगी।
Begusarai: बेगूसराय में रंग बरसे भीगे चुनरवाली... गीत पर बीडीओ मैडम ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल यह भी पढ़ें
भाजपा कार्यालय से सड़क मार्ग से सिमरिया में बेगूसराय की सीमा में प्रवेश करेंगी। जहां जोरदार स्वागत किया जाएगा।
सिमरिया में स्वागत के बाद बीहट चांदनी चौक पर उनका स्वागत साइकिल पर संडे टीम के सदस्य करेंगे।
जीरोमाइल स्थित राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पीटी उषा बरौनी रिफाइनरी गेस्ट हाउस में कुछ देर रुकेंगी।
Begusrai: स्कूल के बाथरूम में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, बचाने आई पीड़िता की दोस्त का काटा गाल; दो गिरफ्तार यह भी पढ़ें
टाउनशिप से निकलकर बाइपास चौक पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण, पनहांस चौक पर वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं मंझौल बस स्टैंड के समीप महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए जयमंगला गढ़ में पूजा-अर्चना करेंगी।
पूजा के बाद रामसर साइट कावर झील में पर्यटन का विकास कैसे हो तथा अधिक से अधिक लोग यहां आएं इसके लिए नौका विहार करेंगी।

कावर झील से निकलकर सड़क मार्ग से ही ट्रैफिक चौक आएंगी। जहां स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद खुली जीप में सवार होकर डा. श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा एवं डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए चार बजे गांधी स्टेडियम पहुंचेंगी।
गांधी स्टेडियम में खेल के समापन समारोह को संबोधित तथा खिलाड़ियों को सम्मानित करने के बाद रात्रि विश्राम रिफाइनरी गेस्ट हाउस में करेंगी। 

कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति द्वारा तैयारी के साथ-साथ बैठकों का दौर लगातार जारी है।
शनिवार को सुहृद बाल शिक्षा मंदिर में आयोजन समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इसमें सांसद प्रतिनिधि एवं कार्यक्रम संयोजक सहित आयोजन से जुड़े सभी प्रमुख लोग शामिल हुए।

अन्य समाचार