बेगूसराय में घर में संदेहजनक हालत में फंदे पर लटकी मिली महिला की लाश, पति शराब बेचने को लेकर जेल में बंद



संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। देसी शराब बेचने के मामले में बेगूसराय कारागार में बंद आरोपित की पत्नी की संदेहास्पद स्थिति में मौत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मृतका बनारसी देवी छौड़ाही ओपी क्षेत्र की एकंबा पंचायत के शेखाटोला गांव निवासी बालेश्वर सदा की पत्नी थीं।
शराब बेचने के मामले में जेल बंद बालेश्वर सदा के घर उसके जेल जाने के बाद भी हमेशा शराबियों का जमावड़ा रहता है।

आसपास के लोगों ने बताया कि घर में जवान बहू-बेटियों पर शराबियों की गंदी नजर देख शनिवार की संध्या बालेश्वर सदा की पत्नी बनारसी देवी एवं उनकी पुत्र वधु में लड़ाई झगड़ा हुआ था।
बनारसी देवी जोर-जोर से कह रही थी कि उनके पति की पहली पत्नी की पुत्रवधु के कारण उनके पति जेल में हैं। हमलोग भूखे मर रहे हैं, परंतु पुत्रवधु खर्च नहीं दे रही है।
रविवार को जब ग्रामीण बनारसी देवी को घर से गायब देख घर के अंदर गए तो वह अपने बिछावन पर कंबल ओढ़े हुए थीं, परंतु शरीर में कोई हलचल नहीं थी।
PT Usha in Bihar: बेगूसराय पहुंचीं पीटी उषा, उड़न परी का हुआ भव्य स्वागत; दिनकर की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण यह भी पढ़ें
जब कंबल हटाया गया तो बनारसी देवी के गले में रस्सी बंधी हुई थी। वहीं गले में कई जगह रस्सी से गला दबाने के स्पष्ट निशान भी थे।
कुछ ग्रामीणों का कहना है कि परिवार के कमाऊ सदस्य जेल में बंद हैं और परिवार आर्थिक संकट में है। इसी बात से परेशान होकर बनारसी देवी ने बकरी बांधने की रस्सी से बने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी है।
बेगूसराय: दोस्त का मजाक शशिकांत के लिए बना मंजिल की राह, पहले साइकिल थिएटर का मिला खिताब यह भी पढ़ें
हालांकि, महिला के फांसी पर फंदे पर लटक जान देने की बात किसी को पच नहीं रही है। चूंकि महिला का घर फूस का है जो पुराना एवं कमजोर है। इसमें रस्सी का फंदा बनाकर लटकना असंभव है।
इसी कारण पुलिस भी मौत को संदेहास्पद मान रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया है। मृतका के एक भी स्वजन घर पर मौजूद नहीं हैं। इससे लोगों को मामला और भी संदेहास्पद लग रहा है।
PT Usha In Bihar: आज बेगूसराय की धरती पर कदम रखेंगी 'उड़नपरी' पीटी उषा, सांसद इस समारोह में करेंगी शिरकत यह भी पढ़ें
छौड़ाही ओपी अध्यक्ष पवन कुमार सिंह का कहना है कि इस संबंध में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।
मृतका के स्वजन ने अभी तक आवेदन भी नहीं दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

अन्य समाचार