Bihar: मधेपुरा में फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, फेक सर्टिफिकेट पर 17 सालों से कर रहा था नौकरी; सात महीने से था फरार



चौसा (मधेपुरा), संवाद सूत्र। मधेपुरा में फर्जी दस्तावेज पर सालों से शिक्षक की नौकरी करने का मामला सामने आया है। जिले के चौसा भटगामा विद्यालय क्षेत्र से फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार लिया गया है। शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार शिक्षक फर्जी सर्टिफिकेट पर 17 वर्ष से नौकरी कर रहा था। आरोपित सत्यनारायण यादव लौआलगान पश्चिमी पंचायत के वार्ड सात का रहने वाला है।
फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद से प्रखंड क्षेत्र के में हड़कंप मचा है। थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि चार अप्रैल 2022 को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस निरीक्षक शाहनवाज रिजवी ने केस दर्ज कराया था। इसमें बताया गया कि 2006 से उत्क्रमित मध्य विद्यालय भटगामा में फर्जी सर्टिफिकेट पर नियोजित शिक्षक के पद पर पदस्थापित लौआलगान पश्चिमी पंचायत के वार्ड सात निवासी सत्यनारायण यादव फर्जी शिक्षक है।

वह पिछले 17 सालों से उत्क्रमित मध्य विद्यालय भटगामा में नियोजित शिक्षक के पद पर कार्यरत था। थाना में केस दर्ज होने के बाद आरोपित शिक्षक पिछले सात महीनों से फरार चल रहा था। शुक्रवार को केस के अनुसंधानकर्ता दारोगा नारायण पाठक के नेतृत्व में टीम गठित कर उक्त फर्जी शिक्षक के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की गई।
छापेमारी के दौरान खगड़िया जिले के मरैया ओपी अंतर्गत अररिया से आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। इधर, बीईओ नरेंद्र झा ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय भटगामा से फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी करने के मामले में गिरफ्तार शिक्षक को सेवा मुक्त करने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

अन्य समाचार