चाय की दुकान पर रिश्वत ले रहा था बिजली विभाग का क्लर्क, कनेक्शन के बदले मांगी थी मोटी रकम, रंगे हाथों दबोचा



 जागरण संवाददाता, हाजीपुर: सरकार की ओर से सिस्टम में पारदर्शिता लाने के लिए लगातार पहल की जा रही है। घूसखोरी रोकने के लिए निगरानी टीम सरकारी अधिकारियों पर कड़ी नजर बनाए हुए है। इसी का नतीजा है कि वैशाली जिले में गुरुवार सुबह निगरानी टीम ने बिजली विभाग के क्लर्क जय किशन कुमार को 30 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा।
निगरानी टीम के अचानक छापेमारी से जिले में हड़कंप मच गया। निगरानी विभाग की टीम ने बिजली विभाग के क्लर्क को सर्किट हाउस के निकट एक चाय की दुकान से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बिजली विभाग का कर्मचारी सर्किट हाउस के निकट रेलवे कॉलोनी में रहता है। गिरफ्तार कर्मी से निगरानी की टीम लगातार पूछताछ कर रही है।

आरोपी कर्मचारी ने बिजली कनेक्शन देने के एवज में भारी भरकम रिश्वत की मांग की थी। आखिर में 30 हजार रुपये पर बात बनी। सूत्रों ने बताया कि इसमें बिजली विभाग का एक कर्मचारी भी शामिल है। फिलहाल जय किशन कुमार से टीम गहन पूछताछ कर रही है। वहीं निगरानी टीम रिश्वत लेने वाले अन्य कर्मियों के लिए अपना जाल बिछा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिजली विभाग के कर्मी ने एक व्यक्ति से 30 हजार रुपये घूस की मांग की थी। व्यक्ति ने बिजली कनेक्शन देने के एवज में रिश्वत देने की शिकायत निगरानी टीम से की थी। निगरानी टीम बीते कई दिनों से अपना जाल बिछा रही थी। टीम ने गुरुवार की सुबह एक चाय की दुकान से बिजली विभाग के कर्मी को 30 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। जिले में पहले भी भवन निर्माण के प्रमंडलीय लेखा पदाधिकारी समेत कई लोग निगरानी टीम के हत्थे चढ़ चुके हैं।

अन्य समाचार