वैशाली: असम से फिरौती के लिए अपहृत कारोबारी के दो बेटे सकुशल बरामद, पुलिस की दबिश से घबराकर छोड़ गए बदमाश



संवाद सहयोगी, महुआ (वैशाली)। असम के गुवाहाटी जिले के जलुकवारी थाना क्षेत्र से फिरौती के लिए अपहरण कर लाए गए दो सगे भाइयों को महुआ पुलिस ने बरामद कर लिया है।
दोनों को महुआ थाना क्षेत्र के डोगरा चौक के निकट पोखरी के पास से सकुशल बरामद किया गया। अपहरणकर्ता भागने में सफल रहे।
दोनों बच्चों की बरामदगी की सूचना वैशाली पुलिस ने असम पुलिस को दे दी है। दोनों बच्चों के पिता वैशाली जिले के महुआ के ही मूल निवासी हैं और असम में व्यवसाय करते हैं।

वे यहां के लिए रवाना हो गए हैं। उनके आने पर ही किसी से दुश्मनी या अन्य आधार पर अपहरणकर्ताओं के बारे में कुछ पता लग सकेगा।
महुआ की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी ने बताया असम के गुवाहाटी अंतर्गत जलकुवारी थाना क्षेत्र के तेतलिया निवासी मदन राय के सात वर्षीय पुत्र विवेक एवं पांच वर्षीय पुत्र आदित्य का अपहरण 16 मार्च को कर लिया गया था।
अपहरण के बाद अपहरणकर्ता ने बच्चों के पिता के मोबाइल पर कॉल करके पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।
चाय की दुकान पर रिश्वत ले रहा था बिजली विभाग का क्लर्क, कनेक्शन के बदले मांगी थी मोटी रकम, रंगे हाथों दबोचा यह भी पढ़ें
इसकी सूचना मदन राय ने जलुकवारी थाना को दी और अपने दोनों पुत्रों के अपहरण का मामला वहां दर्ज कराया।
असम पुलिस ने क्षेत्र में तलाशी के साथ वैशाली पुलिस को भी घटना की सूचना दी।
बच्चों के पिता के मोबाइल नंबर पर आई कॉल के आधार पर अपहरणकर्ता के मोबाइल नंबर को लोकेट करने पर असम पुलिस को पता चला कि उसकी अंतिम लोकेशन गुवाहाटी स्टेशन थी।
इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। फिर 17 मार्च को अपहरणकर्ता ने मोबाइल ऑन किया तो लोकेशन मुजफ्फरपुर की मिली। फिर असम पुलिस ने मुजफ्फरपुर एसपी को इसकी सूचना दी।
Vaishali: 12 साल की भतीजी से किया था दुष्कर्म और उसी से कर ली शादी, फिर भी कसा कानून का शिकंजा; 20 वर्ष की कैद यह भी पढ़ें
18 मार्च को मोबाइल की लोकेशन वैशाली में मिली तो वैशाली के एसपी मनीष को इसकी जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही वैशाली पुलिस सक्रिय हो गई।
यहां जैसे ही मोबाइल लोकेशन महुआ थाना क्षेत्र में एक जगह स्थिर हुई, एसपी मनीष के निर्देश पर महुआ के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी, थाना अध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना एवं अन्य पुलिस बल वहां पहुंच गए।
शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे आसपास पुलिस का जमावड़ा देख अपहरणकर्ता दोनों मासूम बच्चों को डोगरा चौक के निकट छोड़कर फरार हो गए।

असम पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई फोटो के आधार पर पुलिस ने दोनों बच्चों को पहचान कर सकुशल बरामद कर लिया।
पुलिस के अनुसार बच्चों के पिता मदन राय का पैतृक घर भी महुआ थाना क्षेत्र में ही है तथा अपहरणकर्ता का भी ठिकाना इधर ही होना प्रतीत हो रहा है।

अन्य समाचार