नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर एक रात में 83 आरोपियों को पकड़ा, बीते 18 दिन में कुल 628 आरोपी धराए



नवादा, जागरण संवाददाता: नवादा पुलिस अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर छापेमारी कर रही है। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस द्वारा लगातार कारवाई की जा रही है।
जिलावासियों को सुरक्षा प्रदान कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। नवादा पुलिस दिन-रात एक कर अपराधियों को पकड़ने के लिए कारवाई कर रही है।
जिले के कोई भी थाना क्षेत्र में वांछित आरोपी व फरार वारंटी पुलिस की पकड़ से बाहर नहीं रहेगा। आरोपी को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। किसी भी कीमत पर अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। यह बातें रविवार को समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान नवादा एसपी अम्ब्रीष राहुल ने कहीं।

एसपी ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार और मगध प्रक्षेत्र के आईजी क्षत्रनिल सिंह के निर्देश पर शनिवार की रात्रि वांछित आरोपियों और फरार वारंटियों को पकड़ने के लिए विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया।
गठित पुलिस टीम के अधिकारियों व जवानों द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से कुल 83 वांछित और फरार वारंटियों को पकड़कर हिरासत में लिया गया, जिसमें हत्या मामले में 2, एससी-एसटी मामले में 11, मद्य निषेद्य मामले में 28, पुलिस पर हमला करने के मामले में 2 और अवैध खनन मामले में 9 समेत अन्य मामलों में कुल 83 अभियुक्त शामिल हैं। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी को जेल भेज दिया गया।
Nawada: घर लौट रही छात्रा से मनचलों ने की छेड़छाड़, उस पर श्‍मसान से उठाए कपड़े फेंके; रिश्‍तेदार को भी पीटा यह भी पढ़ें
एसपी ने कहा कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। मार्च माह में बीते 18 दिनों में विभिन्न मामलों में कुल 628 आरोपी को पकड़कर जेल भेजा गया।
एसपी ने कहा कि विशेष अभियान में 27 अवैध बालू लदे ट्रैक्टर, एक ट्रक और 5 बाइक जब्त की गई हैं, जबकि पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को भी बरामद करने में सफलता पाई है। साथ ही 50.5 लीटर महुआ शराब भी जब्त किया गया है।
Bihar: पटरियों के ढीले नट-बोल्ट ठीक रहा था गैंगमैन, तभी आ गई पैसेंजर ट्रेन; बॉडी के हुए कई टुकड़े, मौत यह भी पढ़ें
उन्होंने बताया कि 250 वारंट और तीन कुर्की का भी निष्पादन किया गया है। इसके अलावा 3540 लीटर शराब और 30 बाइक भी जब्त हुआ है। 51 हजार 521 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया है।
विशेष छापेमारी अभियान में नवादा एसपी के अलावा प्रशिक्षु आईपीएस सह रजौली एसडीपीओ विक्रम सिहाग, सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद, पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी, नगर थानाध्यक्ष इंसपेक्टर अरुण कुमार सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।
नवादा: कैसे बढ़ेगा बिहार.. यहां बिना भवन चल रहे स्कूल, कभी खेत-खलिहान तो कभी पेड़ के नीचे पढ़ रहे बच्चे यह भी पढ़ें
हत्या- 12
लूट- 02
एससी-एसटी एक्ट- 28
पुलिस पर हमला- 09
दहेज हत्या- 06
हत्या का प्रयास- 34
महिला उत्पीड़न-13
मद्य निषेध-243
अवैध खनन-27
रंगदारी- 03
विविध- 251


अन्य समाचार