Vaishali: महुआ के कई गांवों में चेचक बीमारी से दो दर्जन से अधिक ग्रसित, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने अबतक नहीं ली सुध



महुआ (वैशाली), संवाद सहयोगी: मौसम के बदलाव के साथ ही प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में चेचक का प्रकोप बढ़ गया है। इस बीमारी से दो गांव के दो दर्जन से अधिक लोग ग्रसित हैं।
जानकारी के अनुसार, महुआ थाना क्षेत्र के परसोनिया गांव में चेचक से मदन पासवान, मोहन पासवान, शुकदेव पासवान, अर्जुन पासवान, अमित कुमार, रिंकी देवी, सीता देवी, रीना देवी, अंकिता कुमारी आदि सहित एक दर्जन से अधिक लोग ग्रसित है।

वहीं, दलित बस्ती भूतनाथ चौक हसनपुर ओस्ती के निकट चेचक के प्रकोप से नीतू कुमारी, कुणाल कुमार, रीता देवी सहित दर्जनों लोग ग्रसित हैं। चेचक के बढ़ रहे प्रकोप से कई गांव के लोग ग्रसित हैं।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक कुछ नहीं किया गया है। छात्र लोजपा रा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत पासवान ने स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारियो से गांव में वढ रहे चेचक की बीमारी की रोकथाम को लेकर पहल करने की मांग की है।
वैशाली: असम से फिरौती के लिए अपहृत कारोबारी के दो बेटे सकुशल बरामद, पुलिस की दबिश से घबराकर छोड़ गए बदमाश यह भी पढ़ें
वहीं, आईएमए अध्यक्ष डा. महेश चौधरी, डा. एमके सिह, डा. केसी विद्यार्थी, डा. वी दयाल सिंह, डा. नवीन कुमार सहित अन्य ने बताया कि बीमारी का लक्षण होने पर मरीज चिकित्सक से संपर्क करें। झाड़-फूंक के चक्कर में समय बर्बाद न करें।


अन्य समाचार