सीतामढ़ी: ऑटो चालक और मीट दुकानदार की बेट‍ियों ने इंटर परीक्षा में लहराया परचम, स्‍टेट में पाया ये स्‍थान



सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता: इंटरमीडिएट की परीक्षा में जानकी जन्मभूमि ने पूरे बिहार में परचम लहराया है। यहां की दो बेटियों ने राज्य स्तर पर मुकाम हासिल किया है।





सुरसंड में ऑटो चलाने वाले मनोज साह की पुत्री भूमि कुमारी ने कॉमर्स विषय में राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है तो वहीं, सीतामढ़ी शहर के रीगा रोड में चिकन बेचने वाले मो. मकबूल की बिटिया आशिया परवीन ने आर्ट्स में राज्य में छठा स्थान हासिल किया है।






दोनों ही बेटियां मुफिलीसी में भी सफलता का परचम लहराकर साबित कर दिया है कि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो कोई बाधा आड़े नहीं आती।


इनकी सफलता से घर-परिवार के साथ-साथ पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। सुरसंड के प्लस टू विशेश्वर रामेश्वर शाही गर्ल्स हायर सेकेंडरी, सीतामढ़ी की छात्रा भूमि कुमारी बिहार में कॉमर्स में सेकंड टॉपर आई है।
Bihar: मोहनपुर के खेत में गिरा बैलून ड्रोन निकला मौसम विभाग का संयंत्र, इलाके में फैली गई थी सनसनी यह भी पढ़ें


भूमि को 474 अंक यानी 94.8 प्रतिशत प्राप्त हुए हैं। इस प्रकार वह राज्य में दूसरे स्थान पर आई है। वहीं, आर्ट्स में रघुनाथ झा कालेज, सीतामढ़ी की छात्रा आशिया परवीन बिहार में छठे स्थान पर आई है। आशिया को 464 अंक यानी  92.8 प्रतिशत प्राप्त हुए हैं।



सुरसंड नगर पंचायत के वार्ड नंबर 2 के रहनेवाले मनोज साह ऑटो चलाकर परिवार का गुजारा करते हैं। मैट्रिक परीक्षा में भी इनकी पुत्री ने प्रथम श्रेणी से पास की थी। भूमि आगे चाटर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है।





आशिया परवीन के पिता मो. मकबूल सीतामढ़ी में रीगा रोड में खैरवा चौक पर ही चिकन बेचते हैं, उसकी मां साजदा खातून गृहिणी हैं। वह तीन बहनों में सबसे बड़ी है।




रीगा रोड जानकी स्थान वार्ड नंबर 2 की रहने वाली है, आशिया परवीन का कहना है कि मुफिलि‍सी में पढ़ते हुए उसने ये सफलता हासिल की है। आगे सिविल सर्विसेज क्वालीफाइ करना ही लक्ष्य है।




इतिहास विषय उसका पसंदीदा है। सेल्फ स्टडी करके ही उसने यह सफलता पाई है। उसकी छोटी बहन साइमा परवीन 9वीं कक्षा में पढ़ती है, जबकि तीसरी बहन नाजिया परवीन अभी पहली कक्षा में है। आशिया के बिहार टॉपर्स होने की खबर मिलते ही खुशियाें से सबके चेहरे खिल उठे।

अन्य समाचार