Bihar: बगहा में कार पलटी तो शराब लूटने की मची होड़, घायलों की मदद के लिए भी आगे नहीं आए लोग



बगहा, संवाद सहयोगी : मंगलवार की सुबह शराब से भरी एक कार नगर थाने के चंडी स्थान के पास सड़क पार कर रही एक महिला को बचाने के दौरान पलट गई। जिससे दो धंधेबाज घायल हो गए। कार में रखी करीब 25 लीटर शराब को ग्रामीणों ने लूट ली।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया और मौके से 75 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाड़ी काफी तेजी से बगहा बाजार की ओर जा रही थी।

अचानक महिला के सामने आ जाने से कार चालक अनियंत्रित हो गया और कार सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। गाड़ी पलटते देख आसपास के लोग दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे। तो देखा कि गाड़ी में शराब है। जिसके बाद शराब लूटने की होड़ मच गई, जिसको जो मिला लेकर चलते बने।
बाद में पूर्व वार्ड पार्षद शेषनाथ सहनी ने लोगों के सहयोग से गाड़ी में घायल दो युवकों को बाहर निकाला। बाहर निकलते ही दोनों भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों को पकड़ कर डायल 112 नंबर पर फोन किया।
Bagaha: न्‍यू ईयर पर युवक ने विधवा से बनाए संबंध, दो महीने तक शादी का झांसा देकर छलता रहा; मुकरने पर गिरफ्तार यह भी पढ़ें
कुछ ही समय में डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और जख्मी दोनों युवकों को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। जहां पुलिस अभिरक्षा में दोनों का इलाज चल रहा है।
इधर, गाड़ी पलटने व शराब लूटने की सूचना मिलने के साथ ही नगर थानाध्यक्ष भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गाड़ी में रखी शराब को बाहर निकाला। गाड़ी में घायल दोनों धंधेबाजो की पहचान हरियाणा निवासी मनदीप दुआ और अमित सिंह के रूप में हुई है।
Bihar: बेतिया में दवा व्यवसायी के पुत्र की दिनदहाड़े सड़क पर हत्या, कनपटी में गोली मारकर फरार हुए अपराधी यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष ने बताया कि क्षति ग्रस्त कार पर दो नंबर प्लेट मिला है, जिसमें एक बिहार का नंबर है तो दूसरा दिल्ली का है। पुलिस को आशंका है कि गाड़ी चोरी की भी हो सकती है।
जब तक घायल अच्छी तरह से ठीक नहीं हो जाते जब तक पुलिस को इस शराब के धंधे में शामिल अन्य लोगों के नाम भी जानकारी नहीं मिलेगी। बताया कि क्षति ग्रस्त गाड़ी से 75.48 लीटर अंग्रेज शराब जब्त की गई है।

पूर्व मंत्री बोले- मतदाताओं को हर माह मिलें 5 हजार, पिछड़े वर्ग को मिले लोकसभा चुनाव में आरक्षण यह भी पढ़ें
जिस गाड़ी पर शराब थी, उस गाड़ी में बीआर01बीबी 5971 का नंबर प्लेट लगा लगा था। जो विक्रम कुमार पटना के नाम से रजिस्टर्ड है।
वहीं, पुलिस को जांच के क्रम में एक और नंबर मिला, जो गाड़ी की डिक्की में था। यह नंबर डीएल 12 सीएन 7240 सुमित शर्मा दिल्ली के नाम से रजिस्टर्ड है।
ऐसे में आशंका है कि गाड़ी चोरी की थी। चर्चा है कि यूपी बार्डर पर इतनी सुरक्षा है तो ऐसे में ये बिहार यूपी बार्डर से कैसे इतनी भारी मात्रा में शराब लेकर यहां तक पहुंच गए। धनहा व नदी थाने के पुलिस कर्मियों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
Bihar: बगहा में किशोरी का अपहरण कर पंजाब में 3 महीने तक जिस्‍म नोचता रहा युवक, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें

अवर निरीक्षक रमेश कुमार पाठक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। आफिसर च्वाइस अंग्रेजी शराब की 75.48 लीटर शराब मिली। दोनों धंधेबाज जख्मी हैं। उनसे इलाज के बाद पूछताछ में और नाम के खुलासा होने की संभावना है। मामले की जांच की जा रही है। - अनिल कुमार सिन्हा, नगर थानाध्यक्ष , बगहा

अन्य समाचार