मधुबनी में तीन घरों में डाका: 30 लाख की लूट, कहीं बांस की सीढ़ी से घर में घुसे तो कहीं गैस मशीन से गेट काटा



मधवापुर ( मधुबनी), संवाद सूत्र। मधुबनी के साहरघाट थाना क्षेत्र के मुखियापट्टी गांव में सोमवार की देर रात स्वर्ण व्यवसायी समेत तीन घरों में भीषण डकैती हुई। गृहस्वामी व बच्चों को बंधक बनाकर मारपीट की। इसके बाद 50 मिनट तक लूटपाट की। बम विस्फोट और हवाई फायरिंग की। 30 लाख के सोना-चांदी के जेवरात और नकद समेत अन्य सामान लूटे। इसके बाद आराम से चले गए। थाना से महज एक किमी की दूरी पर घटना हुई।

सूचना के एक घंटे बाद बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, साहरघाट थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सदल बल गांव पहुंचे। वहां का जायजा लिया। कहा कि टीम बनाकर पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही का पर्दाफाश होगा। मंगलवार को डॉग स्क्वाड की टीम ने डकैतों द्वारा छोड़े गए सामान की जांच की गई। मगर कुत्ता नवटोली और पंसलवा के बीच पुलिया के पास जाकर रुक गया।
पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी वीरेंद्र ठाकुर उर्फ नारद जी ने बताया कि 15 से 20 की संख्या में हथियारों से लैस डकैत कच्चे बांस की सीढ़ी बनाकर घर की दूसरी मंजिल पर रात 12.45 बजे पहुंचे। फिर घर के अंदर मुझे, पत्नी रेणु देवी और बच्चों को बंधक बना लिया। मोबाइल छीन लिया। चार कमरों में घुसे। कई बार बम बिस्फोट व हवाई फायरिंग की। 15 लाख के जेवरात, दो लाख रुपये और अन्य सामान लूटे। बम बिस्फोट से छत में काला घब्बा हो गया। शादी कार्यक्रम के लिए आभूषण समेत नकद रखे थे। घटना में स्थानीय लोग भी थे।
Madhubani: खेत में पड़े जिंदा बम देखने गई महिलाएं, अचानक हुआ ब्लास्ट; बुरी तरह जख्मी हुईं, हालत गंभीर यह भी पढ़ें

वहीं, उनके भाई अशोक ठाकुर ने बताया कि डकैत गैस मशीन से गेट को काटकर घर में घुसे। फिर मुझे व पत्नी निभा देवी और तीन बच्चों को घर में बंधक बना लिया। घर के तीन कमरों में घुसकर 12 लाख के जेवरात व नकद लूटे। तीन बार हवाई फायरिंग और बम बिस्फोट किया।


तीसरे गृहस्वामी बंगटू झा ने बताया कि पिस्तौल व रॉड लेकर पहुंचे डकैतों ने दरवाजे पर सो रहे रिश्तेदार पवन चौधरी और मुझे उठाकर मारपीट की। पवन चौधरी को पिस्तौल सटाकर दोनों को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद दो लाख के जेवरात लूटे। पत्नी ललिता देवी के कान से जबरन सोना की माकरी खींच ली। इससे पत्नी बुरी तरह जख्मी हो गई।


घटना के बाद डकैतों ने नवटोली स्थित खेत में एक बम छोड़ दिया था। मंगलवार सुबह दो महिलाएं खेत की ओर गई थी। खेत में पड़े बम को देखने लगी। अचानक बम फटने से दोनों बुरी तरह जख्मी हो गई। आवाज सुनकर लोग दौड़े। जख्मी महिलाओं को एक निजी क्लीनिक ले गए, जहां इलाज चल रहा है। बताया गया कि डकैतों ने नवटोली स्थित खेत में पहले तैयारी की। बांस काटकर सीढ़ी और जर्दा बम बनाया। इसके बाद लूटपाट की। वहां से शराब की बोतलें भी मिली हैं।

अन्य समाचार