Bihar: इंटर में फेल होने पर महिला ने लगाई फांसी, सदमे में पति ने भी की जान देने की कोशिश; अस्पताल में भर्ती



हाजीपुर, जागरण संवाददाता। बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट आने के बाद छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है। इसी बीच, रिजल्ट से निराश छात्रों के आत्महत्या के भी कुछ मामले सामने आए। अब, वैशाली में इंटर में फेल होने पर महिला ने फांसी लगा ली। पत्नी के सुसाइड करने पर पति ने भी मरने का प्रयास किया।
मामला वैशाली थाना अंतर्गत खजबता का है। मृतका की पहचान खजवता निवासी सुनील कुमार की 23 वर्षीय पत्नी अंजली कुमारी के रूप में हुई। वहीं, पति सुनील कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार, अंजली कुमारी इंटर की परीक्षा में फेल हो गई। रिजल्ट से निराश अंजली ने घर में फांसी लगा आत्महत्या कर ली। जैसे ही पति को पत्नी की मौत की खबर मिली, उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि, घरवालों ने सुनील को बचा लिया।
सुनील कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
Hajipur: हाजीपुर में किशोरी से दुष्कर्म कर वीडियो वायरल करने वाले युवक को सश्रम कारावास की सजा, अर्थदंड भी लगा यह भी पढ़ें
घटना के संबंध में मृतक के ससुर सुखारी ठाकुर ने बताया कि हमलोग काम कर रहे थे। इस दौरान फोन से सूचना मिली कि बेटा-बहू ने फांसी लगा ली है। उन्होंने पतोहू के इंटर में फेल होने पर फांसी लगाने की बात कही।
घटना के संबंध में वैशाली थाना के चौकीदार भोला राय ने कहा घटनास्थल पर गए तो वहां लोगों ने बताया कि इंटर में फेल होने पर पहले पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके बाद पति ने आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया।

बता दें कि बुधवार को शेखपुरा में भी एक छात्र ने सुसाइड कर लिया। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के प्रोफेसर कॉलोनी में सेवानिवृत्त आर डी कॉलेज के प्रोफेसर जनार्दन सिंह के यहां रहने वाले 20 साल के छात्र ने जहर खाकर जान दे दी। उसने अच्छे नंबर से पास होने के लिए पैसे देकर सेटिंग की पर कम नंबर आने पर मौत को गले लगा लिया।


अन्य समाचार