Bihar: समस्तीपुर में बैंक लूट की तीसरी वारदात, अपराधियों ने दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से लूटे 11 लाख रुपये



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। एक बार फिर पुलिस को खुली चुनौती देते हुए शुक्रवार की सुबह अपराधियों ने पूसा थाना क्षेत्र के महमद्दा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से 11 लाख रुपये लूट लिए। वारदात के बाद सभी अपराधी फरार हो गए।
जानकारी के अनुसार, पूसा थाना क्षेत्र के महमद्दा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में शुक्रवार की सुबह 10.05 बजे दो बाइक पर सवार चार की संख्या में अपराधी बैंक पहुंचे। वे सभी ढोली की तरफ से आये थे।

बदमाशों से तीन ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि एक गमछा लपेटे हुए था। सभी की उम्र 23 से 25 साल बताई जा रही है। अपराधियों ने बैंक के अंदर घुसते ही बैंक कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद पिस्तौल के बल पर अपराधियों ने बैंक से करीब 11 लाख रुपये लूट लिए।
घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क भी अपने साथ ले गए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस के साथ-साथ डीएसपी और एसपी भी पहुंचे।
समस्तीपुर मंडल: बिहार जाने वाली 10 मेमू स्पेशल ट्रेनें रद, इन 17 ट्रेनों का रूट बदला, देखें पूरी सूची यह भी पढ़ें

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी और सद डीएसपी सहेबान हबीबी फखरी ने बैंक कर्मियों से बात की और घटना की जानकारी ली। वहीं, बैंक में लगी सीसीटीवी को फुटेज को खंगाला जा रहा है।
बता दें कि समस्तीपुर जिले में इस महीने में बैक लूट की यह तीसरी घटना है। 1 मार्च को अपराधियों ने उजियारपुर थाना क्षेत्र के शंकर चौक पर स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से करीब साढे नौ लाख रुपये लूट लिए थे।

दूसरी घटना 15 मार्च मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में घटी, जहां से अपराधियों ने 20 लाख रुपये लिए थे। जबकि तीसरी घटना महमद्दा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीणा बैंक की है, जहां से अपराधियों ने करीब 11 लाख रुपये लूट लिए हैं।
बताया जा रहा है कि अपराधियों की मारपीट के कारण बैंक शाखा प्रबंधक बेहोशी की हालत में है। इधर, पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक हुई दो बैंक लूट मामले में एक भी अपराधी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।




अन्य समाचार