डाकबंगला पर पुलिसकर्मियों का कब्जा: खाली कराने के लिए पहले अनुरो​ध किया, फिर भेजा नोटिस, लेकिन नहीं हुई सुनवाई



जागरण संवाददाता, बेतिया: सालों से पुलिस कर्मियों के कब्जे वाले जिला परिषद के डाकबंगला को खाली कराया जाएगा। इसको लेकर जिला परिषद प्रशासन की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है।
जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता राजीव कुमार सिंह ने बगहा एसपी को पत्र भेजा है। एसपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि बगहा में स्थित जिला परिषद के डाकबंगला के कमरों का अनाधिकृत रूप से कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। इसको लेकर नोटिस भी जारी किया। दरवाजे पर नोटिस पर चस्पा किया गया है।

इसके बावजूद भी डाकबंगला खाली नहीं किया गया है। पत्र के माध्यम से मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी श्री सिंह ने पुलिस अधीक्षक से उक्त डाकबंगला को खाली कराने के लिए आग्रह किया गया है। इसमें पंचायती राज विभाग के निर्देशों एवं जिला परिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में एसपी से अनुरोध करने की भी बात बताई गई है।

उचित माध्यम से आने पर पुनः: मिल सकेगा डाकबंगला
जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने बगहा एसपी को पुलिस कर्मियों के कब्जे से डाकबंगला खाली कराने को लेकर भेजे गए पत्र में कहा है कि अगर संबंधित पुलिसकर्मी उचित माध्यम से आवेदन देते हैं, तो उनको पुन: डाकबंगला में रहने की अनुमति मिल सकती है, लेकिन उन्हें उचित किराया चुकाना होगा। तब वे 1 अप्रैल से नियमों एवं शर्तों के आधार पर डाकबंगला में आवासन कर सकते हैं। शर्तों के पालन नहीं करने पर आवासन की सुविधा नहीं दिए जाने की बात बताई गई है।

अन्य समाचार