सुपौल: नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की कार्रवाई, भारत लाए जा रहे छह बछड़े बरामद, एक तस्कर को किया गिरफ्तार



संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल)। भारत और नेपाल की सीमा पर मवेशियों की तस्करी पर लगाम नहीं लग पा रही है। एसएसबी ने सीमा पर एक पशु तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से छह बछड़े बरामद किए हैं।
जानकारी के अनुसार, एसएसबी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी सतना के द्वारा अवैध रूप से नेपाल से भारत लाए जा रहे छह बछड़ों के साथ एक तस्कर को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए कार्यवाहक कमांडेंट सह द्वितीय कमान अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि सीमा स्तंभ संख्या-203/1 के निकटवर्ती क्षेत्र से नेपाल से भारत प्रभाग में मवेशियों की तस्करी होने वाली है।

तस्करी को रोकने के उद्देश्य से एक विशिष्ट गश्त दल का गठन किया गया। सहायक उनि रमेश कुमार के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी अमरेश कुमार तथा अन्य 3 का विशेष गश्त दल निर्धारित मार्ग पर नियुक्त हुए।
कुछ समय बीतने के बाद गश्ती दल को एक व्यक्ति कुछ पशुओं के साथ नेपाल से भारत की ओर आता दिखाई दिया। गश्ती दल द्वारा व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गई एवं पशुओं के कागजात के संबंध में पूछा गया।
Supaul: सुपौल में स्कॉर्पियो और बाइक में आमने-सामने की टक्कर से बाप-बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर यह भी पढ़ें
व्यक्ति के पास पशुओं को नेपाल से भारत लाने का कोई वैध दस्तावेज नहीं पाया गया। तत्पश्चात उचित कागजी कार्यवाही के बाद जब्त सभी 6 पशुओं को कमलदहा फाटक अररिया में भेज दिया गया।
वहीं, हिरासत में लिए गए तस्कर को थाना वीरपुर को सुपुर्द कर दिया गया। तस्कर की पहचान रणधीर यादव, पिता सत्य नारायण बनेवार, हृदयनगर (वीरपुर) के निवासी के रूप में की गई।

अन्य समाचार