Bihar: रोहतास में चोरों का कारनामा, एक रात में 59 पोल से काटे 440 वोल्ट के तार; 10 दिन में दो घटनाओं से आक्रोश



सासाराम (रोहतास),जागरण संवाददाता। रोहतास जिले के सासाराम में चोरों का अजब-गजब कारनामा देखने को मिला है। इलाके के कोचस व भानस ओपी क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने 59 पोल पर लगे दो किलोमीटर विद्युत तार की चोरी कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। चोरी किया गया तार 440 वोल्ट का हाई टेंशन बताया जाता है। विद्युत विभाग के मुताबिक, नुकसान का आकलन कर प्राथमिकी कराई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, भानस ओपी क्षेत्र के कटियारा गांव के समीप, जिसका कुछ भाग कोचस थाना क्षेत्र में आता है, वहां पर 59 पोल पर लगे विद्युत तार को चोर काट कर अपने साथ ले गए। तार चोरी होने से बिजली आपूर्ति ठप है और खेतों की सिंचाई प्रभावित हो गई है। गत 16 मार्च को भी दिनारा थाना क्षेत्र के सरना पुल से लेकर परानपुर गांव तक के 37 पोल पर लगे 33 हजार वोल्ट के लगभग छह किलोमीटर यानी 6 हजार मीटर लंबी तार की चोरी चोरों ने कर ली। 
Rohtas में दो सिपाही सेवा से बर्खास्त, एक 386 दिनों से गायब तो दूसरा छेड़खानी का दोषी; ASI पर भी लटकी तलवार यह भी पढ़ें
मामले में विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर विकास कुमार के बयान पर दिनारा थाना में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है। इससे पूर्व रोहतास में भी चोरों ने कई किलोमीटर लंबा विद्युत तार की चोरी कर ली थी, जिसमे विभाग के ही एक अभियंता के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी हुई थी। ग्रामीण इलाकों में बिजली के तार चोरी की बढ़ रही घटनाओं से पुलिस के प्रति ग्रामीणों में काफी असंतोष देखा जा रहा है।
Rohtas: रोहतास में आंध्र प्रदेश के पर्यटकों की बस हादसाग्रस्त, ट्रक को पीछे से मारी टक्कर, चालक समेत आठ जख्मी यह भी पढ़ें
ग्रामीणों का कहना है कि चोर गांवों में लगातार चोरी की घटनाओं को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। खेतों में पटवन के लिए लगे मोटर पंप की चोरी के साथ-साथ नल-जल योजना के सामानों की भी चोरी हो रही है। थाने में प्राथमिकी कराने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने से चोरों का मनोबल बढ़ते जा रहा है।


अन्य समाचार