कस्तूरबा हॉस्टल से 12वीं की छात्रा लापता: पिता ने वार्डन पर लगाया लापरवाही का आरोप, FIR; जांच में जुटी पुलिस



 संवाद सहयोगी, जमुई: जिले के खैरा मध्य विद्यालय परिसर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास से इंटरमीडिएट की एक छात्रा लापता हो गई। छात्रा के लापता होने से सनसनी फैल गई। छात्रावास की वार्डन ने खैरा थाना में आवेदन देकर छात्रा के लापता होने की सूचना दी है।
बताया जा रहा है कि सोनो थाना क्षेत्र के कहरडीह गांव निवासी अरुण कुमार रमानी की पुत्री सपना कुमारी 12वीं की छात्रा है और मध्य विद्यालय परिसर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती है। बीते शनिवार की सुबह दस बजे के करीब वह छात्रावास से स्कूल जाने के लिए निकली और वापस नहीं लौटी। बाद में इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों तथा उसके स्वजनों को दी गई।

छात्रावास प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि शनिवार शाम साढ़े सात बजे के करीब मुझे इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद हमने पुलिस को लिखित जानकारी दी। शुरुआत में हमने खोजबीन की, लेकिन छात्रा का कुछ भी पता नहीं चल सका।
 इधर, सपना के पिता अरुण कुमार रमानी ने बताया कि उनकी बेटी जब पांच साल की थी, तब से ही छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही है। अभी 10 दिन पहले ही वह घर आई थी और यह बोलकर वापस लौटी कि उसे छुट्टी नहीं है। वह शनिवार सुबह दस बजे से लापता है, लेकिन करीब 10 घंटे बाद शनिवार रात आठ बजे परिवार को इसकी जानकारी दी गई है। हमने अपने स्तर से भी काफी खोजबीन की, लेकिन मेरी बेटी का कुछ भी नहीं पता चल पाया है।
Jamui: झाझा में युवक का शव मिलने से सनसनी, पुलिस को हादसे में मौत की आशंका; स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप यह भी पढ़ें
अरुण कुमार रमानी ने छात्रावास की वार्डन तथा शिक्षिका पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पुलिस आवेदन के आलोक में केस दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।
सपना कुमारी इंटरमीडिएट की छात्रा है, लेकिन वह कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में रह रही थी, जोकि आठवीं कक्षा तक की छात्राओं के लिए ही बनाया गया है। ऐसे में 12वीं की छात्रा आठवीं के छात्रावास में कैसे रह रही थी, यह भी जांच का विषय है। इस बारे में जब छात्रावास प्रभारी दिलीप कुमार से पूछा गया, तब वह इसका कुछ भी जवाब नहीं दे सके। कहा कि वह पांचवीं कक्षा से ही यहां रह रही थी और उसकी कोई रिश्तेदार छात्रावास में रसोइया का काम करती है, वह उसके साथ ही रहती थी।
Jamui: विपिन कोड़ा हत्याकांड का खुला राज, दूसरी लड़की से था अफेयर; इससे नाराज शादीशुदा प्रेमिका ने कर दी हत्या यह भी पढ़ें
सवाल यह है कि इंटरमीडिएट की छात्रा (जिनके लिए अलग से छात्रावास की व्यवस्था की गई है,) नियम कायदों को ताक पर रखकर बाकी छात्राओं के बीच क्या कर रही थी और अब उसके लापता होने की जवाबदेही किसके ऊपर है। चर्चा यह भी है कि छात्रा के गायब होने के पीछे प्रेम-प्रसंग मामला है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

अन्य समाचार