8वीं पास करने की खबर सुनकर रोने लगे छात्र: शिक्षक भी हो गए इमोशनल, आखिर क्यों.. पढ़िए



संवाद सहयोगी, जमुई: सिकंदरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोनन में छात्र-छात्राओं को 8वीं का रिजल्ट जारी हुआ। पास करने की खबर सुनकर छात्र-छात्राएं खुश होने की बजाय रोने लगे। टीचर्स भी इमोशनल हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसे देखकर यूजर्स हैरान हो गए कि आखिर पास होने की खबर पर छात्र हंसने, गाने और नाचने की बजाय रो क्यों रहे हैं।
दरअसल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोनन के शिक्षक रंजीत कुमार का बच्चों प्रति विशेष स्नेह रहा। आठवीं पास करने की खबर देने और नौवीं कक्षा में दाखिला कराने के लिए जाने से पहले छात्र-छात्राओं की एक मुलाकात शिक्षक के साथ रखी गई। शिक्षक बच्चों को दिल लगाकर पढ़ाई करने, लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने और गुरुजन व माता-पिता का नाम रोशन करने की सलाह दे रहे थे।

इसी दौरान सभी बच्चे इमोशनल हो गए और क्लासरूम में ही फूट-फूटकर रोने लगे। बच्चों को रोता देखकर शिक्षक रंजीत की भी आंखें नम हो गईं। विद्यालय परिसर में मौजूद ज्यादातर लोग भावुक हो गए। हालांकि, फिर शिक्षक ने सभी समझा-बुझाकर शांत कराया।
शिक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि वे पिछले आठ वर्षों से बच्चों से जुड़े हैं। बीतते वक्त के साथ बच्चों से उनका लगाव बढ़ता गया। वे हमेशा एक परिवार की तरह बच्चों के साथ पेश आते थे। बच्चे भी उनकी हर बात मानते थे। शिक्षक के बार समझाने पर समझ जाते थे। इसी का परिणाम है कि आठवीं पास करने के बाद बच्चों को विद्यालय छोड़ते वक्त बुरा लग रहा है।

अन्य समाचार