Bihar: फर्जी TTE के पास से मिला CBI का ID कार्ड, ट्रेन का नाम बताकर बुरा फंसा; यात्रियों से बोला- छोड़ दीजिए



बेगूसराय, जागरण संवाददाता। कोसी एक्सप्रेस के जनरल डब्बे में खचाखच भीड़ के बीच यात्रियों ने टिकट चेकिंग के लिए चढ़े एक फर्जी टीटीई को दबोच लिया। यात्रियों ने शक के आधार पर उससे पूछताछ की, तो उसने अपने आप को जनहित एक्सप्रेस का टीटीई बताया। इसके बाद बेगूसराय उतर रहे तीन-चार युवकों ने अपने साथ फर्जी टीटीई को उतार लिया और बेगूसराय जीआरपी के हवाले कर दिया।  
इधर, बेगूसराय जीआरपी ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो मामला और उलझ गया। युवक के पास से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का पहचान पत्र, टिकट बनाने वाला बंडल के साथ कई अन्य समान बरामद हुआ है।

जीआरपी को फर्जी टीटीई बने युवक को सौंपने वाले यात्रियों में शामिल शिवम कुमार ने बताया कि रविवार की रात ट्रेन जैसे ही राजेंद्र सेतु से क्रास कर बेगूसराय की ओर बढ़ी, तभी एक युवक टिकट चेकिंग करने के लिए आया। उसने खुद को जनहित एक्सप्रेस का टीटीई बताते हुए कोसी एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग करने की बात कही, जिसके बाद लोगों को शक हुआ।
यात्रियों ने पूछताछ की तो पता चल गया कि युवक फर्जी तरीके से टिकट चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली कर रहा है। यात्रियों द्वारा पुलिस से शिकायत करने की बात सुनकर युवक हाथ-पैर जोड़ने लगा और कहने लगा कि मुझे छोड़ दीजिए। इसके बदले कुछ पैसे देने की भी बात कह रहा था।
बेगूसराय: छौड़ाही के युवक की पंजाब में ट्रेन से कटकर मौत, रेलवे की परीक्षा दूंगा कहकर घर से निकला था यह भी पढ़ें
बेगूसराय में कोसी एक्सप्रेस के पहुंचने तक फर्जी टीटीई यात्रियों से छोड़ देने की गुहार लगाता रहा। हालांकि, दो नबंर प्लेटफार्म पर ट्रेन के रुकते ही युवकों ने उसे उतारकर जीआरपी को सौंप दिया। जीआरपी ने उसके पास से टिकट बनाने वाली रसीद का बंडल, मोबाइल फोन, कॉलेज का आईडी कार्ड, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का आईडी कार्ड, टीटीई का आईडी कार्ड और पर्स से बरामद किया है। युवक ने अपनी पहचान नालंदा जिला के थाना छबिलापुर के मंजेठा निवासी चंद्रदेव पासवान का विक्रम कुमार (25 वर्ष) बताई है।


बेगूसराय जीआरपी पुलिस युवक को हिरासत में लेकर सघन पूछताछ में जुटी है। थाना अध्यक्ष अखिलेश्वर शर्मा ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है। युवक के पास से कई फर्जी आईडी कार्ब बरामद किया गया है। युवक से सख्ती से पूछताछ ज्यादा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है ।

अन्य समाचार