West Champaran: त्रिवेणी के वन में मिले 81 एमएम मोर्टार के 9 जिंदा बम, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय



संवाद सूत्र, (पश्चिमी चंपारण) त्रिवेणी: पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा प्रखंड अंतर्गत त्रिवेणी गांव पालिका के वार्ड संख्या पांच स्थित भेड़ी गांव के सामुदायिक वन में नौ जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया। आशंका जताई जा रही है कि ये सभी बम संघर्ष काल में माओवादियों द्वारा छिपाए गए होंगे। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुलवाया जिसने सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया।

जिला पुलिस कार्यालय पूर्वी नवलपरासी के एसपी भुनेश्वर तिवारी ने बताया कि भेड़ी गांव के पास स्थित सामुदायिक वन में कुछ स्थानीय लोग अपने पालतू पशुओं को चराने के लिए गए थे। वन में एक जगह बम जैसा सामान देखकर इन लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय जनप्रतिनिधियों को दी। फिर जनप्रतिनिधियों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया।
सूचना मिलते ही जिला पुलिस की टीम कवासोती में तैनात नेपाली सेना की बम डिस्पोजल टोली के साथ मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर कुल नौ जिंदा बम बरामद किए गए। सभी बरामद बमों की जांच बम निरोधक दस्ते द्वारा की गई। ये सभी बम 81 एमएम मोर्टार के थे, जिसे नेपाली सेना के बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय कर दिया गया।
पश्चिम चंपारण में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों ने रात भर की दरिंदगी; भाइयों को बुलाने गई थी पीड़िता यह भी पढ़ें
पुलिस इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बम यहां कैसे और किसके द्वारा लाए गए। स्थानीय लोगों से वन क्षेत्र में जाने के दौरान सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

अन्य समाचार