Motihari News: शराब धंधेबाजों ने तीन साल की मासूम को बाइक से कुचला, हालत गंभीर; पुलिस ने दौड़ाकर दो को पकड़ा



कुंडवाचैनपुर (मोतिहारी), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण के कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव में मंगलवार को बाइक सवार दो शराब धंधेबाजों ने एक तीन साल की बच्ची को भागने के दौरान कुचल दिया। घटना में बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गई। आनन-फानन में मासूम को ढाका स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
बच्ची को कुचलने की घटना के बाद धंधेबाजों का पीछा कर रही पुलिस ने अपनी गति बढ़ाते हुए करीब एक किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक पीछा कर बाइक सवार दोनों धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक बाइक और 154 लीटर नेपाली शराब जब्त की गई है। गिरफ्तार किए जानेवालों में कुमंडवाचैनपुर के ही बसतपुर निवासी जीतेश कुमार और मदन कुमार शामिल हैं। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर धंधे के किंगपिन की खोज तेज कर दी है।

बताया गया है कि जख्मी बच्ची हसनपुर निवासी प्रेमचंद्र पासवान की पुत्री सृष्टि कुमारी मंगलवार को घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान बाइक सवार धंधेबाज पुलिस से बचने के लिए अनियंत्रित गति में बाइक चलाते हुए निकले और बच्ची को ठोकर मारते हुए भागने लगे।
स्वजनों ने बताया कि धंधेबाजों के बाइक की स्पीड इतनी तेज थी कि उन्हें रोक पाना किसी से संभव नहीं हो सका। अभी लोग कुछ समझ पाते कि बदमाश दूर तक भाग निकले। इस बीच धंधेबाजों का पीछा कर रही पुलिस मौके पर पहुंची और धंधेबाजों को काफी दूर तक दौड़ाकर धर दबोचा। 

ग्रामीण में घटना के बाद आक्रोश है। लोगों का कहना है कि इलाके में शराब की होम डिलेवरी खूब हो रही है। धंधेबाज बेखौफ होकर बाइक से शराब इधर-उधर कर रहे हैं। शराब माफियाओं का हौसला इतना बढ़ गया है कि वो किसी को भी रौंद कर भाग सकते हैं। लोगों ने मामले में पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई में जुटी है।

अन्य समाचार