Motihari: दो करोड़ रंगदारी की मांग के बाद दहशत में डॉक्टर का परिवार, हरकत में आई पुलिस; एसआइटी ने शुरू की जांच



मोतिहारी, संवाद सूत्र। पूर्वी चंपराण के मोतिहारी शहर के भवानीपुर जिरात स्थित कवि डायग्नोस्टिक के डॉक्टर डा. संजय कुमार से दो करोड़ की रंगदारी मांगने के बाद पुलिस हरकत में आई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया है। सदर पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह के नेतृत्व में बनी एसआइटी ने मंगलवार को डॉक्टर के जांच घर में काफी देर तक साक्ष्यों की तलाश की।

यहां कार्यरत कर्मियों से पूछताछ कर आवश्यक जानकारी ली गई। एसआइटी ने यहां लगे क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे के फुटेज को भी खंगाला। इस दौरान इसकी गहन पड़ताल की गई कि रंगदारी मांगने वाला पत्र जांच घर के काउंटर पर कब, कैसे और किसने रखा। हालांकि, पूरे फुटेज के दौरान इसकी बाबत कोई ठोस फुटेज पुलिस के हाथ नहीं लगा।
एसआइटी को लीड कर रहे पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह ने चिकित्सक से भी आवश्यक जानकारी ली। बताया गया है कि बदमाशों की पहचान करने में पुलिस की टीम लगी है। वहीं, प्रारंभिक स्तर पर मिली जानकारी के आधार पर बदमाशों की खोज में संदिग्ध ठिकाने खंगाले जा रहे हैं।
Motihari News: शराब धंधेबाजों ने तीन साल की मासूम को बाइक से कुचला, हालत गंभीर; पुलिस ने दौड़ाकर दो को पकड़ा यह भी पढ़ें
बता दें कि सोमवार को डॉक्टर संजय के जांच घर के रिपोर्ट काउंटर पर लगे लैपटाप के पास रंगदारी से संबंधित पर्चा रखकर दो करोड़ रूपये रंगदारी की मांग की गई थी। रंगदारी वाले पर्चा में 10 दिनों के अंदर राशि देने की बात कही गई है। राशि नहीं तो जान से मारने की धमकी दी गई है। घटना के बाद डॉक्टर परिवार दहशत में है।
मामले में डॉक्टर संजय ने छतौनी थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। रंगदारी मांगने की घटना के बाद डॉक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इधर, पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार के साथ चिकित्सकों का शिष्टमंडल एसपी से मिलकर बदमाश की पहचान कर गिरफ्तार करने की मांग की। एसपी ने बताया कि घटना के पर्दाफाश के लिए एसआइटी का गठन कर दिया गया है। शीघ्र ही मामले का पर्दाफाश कर बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

अन्य समाचार