Jamui: मैट्रिक रिजल्ट में टॉपर्स फैक्ट्री का दिख सकता है जलवा, BSEB ने स्कूल के 28 बच्चों का किया वेरिफिकेशन



जमुई, जागरण संवाददाता। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा समाप्त होने के बाद बच्चे सहित अभिभावक परीक्षा फल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस साल मैट्रिक परीक्षा परिणाम में जमुई के बच्चों का जलवा देखने को मिल सकता है। संभव है कि राज्य स्तर की रैंकिंग में इन बच्चों ने बाजी मारी हो।
दरअसल, जिले के तीन दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को सत्यापन के लिए बिहार बोर्ड का बुलावा आया था। बताया जाता है कि इन बच्चों से सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के लिखावट का मिलान किया गया और विषय से संबंधित मौखिक प्रश्न पूछे गए। इनमें कुछ बच्चे परिणाम को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि, परीक्षा फल प्रकाशन के बाद ही जिले की सफलता की सही तस्वीर सामने आएगी।

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे अधिक बच्चों का सत्यापन करने की बात बताई जाती है। इस विद्यालय के 28 परीक्षार्थियों को बुलाया गया था। इनमें अर्पिता, अनुष्का, नायरा, मनु, आयुषी, आयुषी, भव्या, ज्योति, आस्था अश्वनी, रौशन, प्रभात, सावन, मयंक, शुभम, शुभम, निशांत, शुशांत, विद्याभूषण, मीमांसा, अंशिका, सुषमा, सुनेहा, राहुल, पंखुड़ी, हिमांशु, सुधांशु शेखर के नाम शामिल है।
शौच के लिए गई 10 साल की बच्‍ची को बनाया था हवस का शिकार, एक दोषी को 20 साल सश्रम कारावास की सजा; दो आराेपी बरी यह भी पढ़ें
जिले के प्रखंडों के अन्य सरकारी विद्यालयों के दस परीक्षार्थियों को भी बोर्ड का बुलावा आया था। इसमें अलीगंज प्रखंड के तीन परीक्षार्थी शामिल है। इसमें जनता हाईस्कूल अलीगंज के अंकित कुमार, उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्चागंज की अनुप्रिया और अंकित कुमार शामिल हैं। इसी प्रकार बरहट प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय गुगुलडीह के तीन परीक्षार्थियों में शामिल अमित कुमार, अनीश राज और प्रेम सागर पांडेय भी बुलाए गए थे।
8वीं पास करने की खबर सुनकर रोने लगे छात्र: शिक्षक भी हो गए इमोशनल, आखिर क्यों.. पढ़िए यह भी पढ़ें
इसके अलावा सोनो प्रखंड के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय सोनो की अनामिका कुमारी, चकाई प्रखंड के एसके हाईस्कूल चकाई के श्याम देव कुमार शाह, गिद्धौर प्रखंड के प्लस टू अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर के ऋतिक तिवारी, प्लस टू महाराजा चंद्रचूड़ विद्यामंदिर के अंकेश कुमार का भी सत्यापन बोर्ड में हो चुका है। यहां बता दें कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्चागंज की चांदनी कुमारी ने इंटर में साइंस संकाय में जिला टाप किया था।

हालांकि, जमुई डीईओ कपिलदेव तिवारी ने बताया कि बच्चों को सीधे बोर्ड द्वारा बुलाया जाता है। इसलिए कितने बच्चे जिले से सत्यापन के लिए बुलाए गए इसकी जानकारी हमें नहीं है। सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्राचार्य डा. राजीव रंजन ने बताया कि विद्यालय के 28 छात्र छात्राओं को बोर्ड द्वारा बुलाया गया है। परिणाम आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता हैं।


अन्य समाचार