Motihari: सेंट्रल जेल में कैदी ने की सुरक्षाकर्मियों से मारपीट, 3 जख्मी; मोबाइल-सिम, बंदी को भागलपुर जेल भेजा




जागरण संवाददाता, मोतिहारी: स्थानीय सेंट्रल जेल में जेल प्रशासन की ओर की जाने वाली नियमित छापेमारी के दौरान यहां बंद एक सजायाफ्ता कैदी ने कक्षपाल व सिपाहियों के साथ मारपीट की। इस दौरान बचाने गए एक कैदी को भी जख्मी कर दिया। घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।
जेल अधीक्षक विदु कुमार ने बताया, हत्याकांड में सजायाफ्ता बंदी आदापुर थाना के अररा गांव निवासी बंदी पप्पू सिंह उर्फ राजीव रंजन सिंह के बारे में सूचना मिली कि वह रात में मोबाइल का उपयोग करता है। सूचना पर गुरुवार की सुबह छापेमारी करने गए कक्षपाल विवेकानंद शर्मा व सिपाही अवनीश कुमार व पांडव कुमार पर बंदी ने हमला कर दिया। मारपीट में दोनों जख्मी हो गए।

इसके बाद कड़ी मेहनत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया। बंदी के पास से मोबाइल, सिम कार्ड व बैटरी भी बरामद की गई है। इस सिलसिले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। बताया कि हमले के दौरान बंदी ने कक्षपाल के कंधे पर लगे हरे रंग के फीते से उनका गला दबाने की भी कोशिश की। बचाने गए बंदी चंदन राम को भी जख्मी कर दिया। प्रशासनिक दृष्टिकोण से जिलाधिकारी से आदेश प्राप्त कर बंदी को भागलपुर स्थानांतरित कर दिया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच उसे भागलपुर भेजा गया है।


अन्य समाचार