Bihar news: बेगूसराय में डायलिसिस सेंटर में लगी आग, आईसीयू में भर्ती 12 मरीजों के परिजनों में मच गया हड़कंप



बेगूसराय, जागरण संवाददाता। सदर अस्पताल स्थित डायलिसिस सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने के कारण आईसीयू में भर्ती मरीजों में अफरातफरा मच गई। आननफानन में आईसीयू में भर्ती मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
डायलिसिस सेंटर के मैनेजर अभिषेक कुमार और सीनियर टेक्निशियन सुमित कुमार झा ने बताया कि रात में डायलिसिस सेंटर बंद रहता है। आग से पैनल बोर्ड में लगा एमसीवी और कुछ केबल जल गए हैं। एमसीवी और केबल बदलने के बाद अगले चार घंटे में डायलेसिस कार्य आरंभ हो जाने की उम्मीद है।

सेंटर मैनेजर अभिषेक ने आगे बताया कि सुबह लगभग छह बजे आइसीयू के स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर डॉ. नवीन कुमार ने देखा कि डायलिसिस सेंटर के बिजली बोर्ड से धुंआ निकल रहा है। उन्होंने तुरंत अग्निशमन दस्ता को सूचना दी।
फायर बिग्रेड कर्मी गेट के दरवाजे में लगे शीशा को तोड़कर अंदर घुसे और अग्निशामक यंत्र के माध्यम से केबल में लगी आग पर काबू पाया। इस बीच, बगल के कमरे में स्थित आइसीयू सेंटर में भर्ती 12 मरीजों और मौजूद उनके अभिभावकों के बीच अफरा-तफरी मच गई।
Bihar: 11 साल की सौतेली बेटी के साथ पिता ने किया दुष्कर्म, एक साल से दरिंदगी की शिकार; लोगों ने आरोपी को पकड़ा यह भी पढ़ें
नाइट डयूटी में मौजूद डॉ. नवीन कुमार और अन्य स्टाफ की सहायता से सभी मरीजों को एहतियातन सुरक्षित बाहर निकाला गया। इलेक्ट्रिशियन ने जांच के बाद बताया कि सिर्फ पैनल बोर्ड, एमसीवी और कुछ केबल को नुकसान पहुंचा है। जिसकी कीमत लगभग 12 से 15 हजार रुपये के लगभग होगी।
सेंटर मैनेजर अभिषेक, सीनियर टैक्निशयन सुमित कुमार झा, टैक्निशियन कन्हैया कुमार ने बताया कि चार-पांच घंटे में फिर से डायलिसिस कार्य आरंभ हो जाने की उम्मीद है। यहां प्रतिदिन तीन शिफ्ट में 9-9 मरीजों का डायलेसिस किया जाता है। ऐसे अगर किसी मरीज को डायलिसिस की आवश्यकता होगी तो निकट के खगड़िया और लखीसराय के सेंटर में तत्काल डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

अन्य समाचार