बगहा: किसान की बेटी प्रिया जायसवाल ने सेल्फ स्टडी से हासिल की सफलता, राज्य में मिली आठवीं रैंक



जागरण संवाददाता, बगहा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को जारी मैट्रिक 2023 के रिजल्ट में राजकीयकृत राज्य संपोषित उच्च प्लस टू विद्यालय हरनाटांड़ की छात्रा प्रिया जायसवाल ने मैट्रिक में 478 अंक प्राप्त कर राज्य में आठवीं रैंक प्राप्त की है।
प्रिया जायसवाल पश्चिमी चंपारण जिले के अंतर्गत वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के धुमवाटांड़ गांव निवासी संतोष जायसवाल की बेटी हैं।

प्रिया के पिता एक किसान हैं और माता रीमा जायसवाल एक गृहिणी हैं। बताते चलें कि प्रिया तीन बहन व दो भाइयों में तीसरे नंबर की है।
सबसे बड़ी बहन सोनी जायसवाल साइंस से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं। जबकि दूसरी बहन प्रीति जायसवाल ने इसी वर्ष विज्ञान संकाय में 450 अंक प्राप्त किए थे।
इनसे छोटा भाई आदित्य जायसवाल और यशराज जायसवाल अभी पढ़ाई कर रहे हैं। प्रिया बताती हैं कि मैं उच्च अंक प्राप्त करने की उम्मीद कर रही थी।
बिहार: पुलिस ने सात किलोग्राम चरस के साथ तस्कर को पकड़ा, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज यह भी पढ़ें
मेरा लक्ष्य था कि पूरे बिहार में टॉप 10 में स्थान बनाऊं। मैंने किसी कठोर स्टडी टाइम टेबल का पालन नहीं किया, मैंने रोजाना कम से कम आठ घंटे की पढ़ाई की है।
किसी कोचिंग संस्थान से मदद नहीं ली है। मेरे स्कूल के शिक्षकों ने हमेशा मुझे कड़ी मेहनत करने और अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।
मुझे समर्थन देने के लिए मैं अपने माता-पिता और शिक्षकों की आभारी हूं। मेरा सपना है कि अपनी दीदी की तरह मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनूं और समाज की सेवा करूं।

अन्य समाचार