Bihar Board 10th Topper: समस्तीपुर के सात छात्रों ने बनाई टॉप टेन में जगह, विवेक को चौथा तो नवनीत को छठा रैंक



समस्तीपुर (विद्यापतिनगर), जागरण संवाददाता। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में राज्य स्तर पर टॉप 10 में समस्तीपुर जिले से सात छात्र-छात्रा ने कब्जा जमाया है। बीटी उच्च विद्यालय किशनपुर के विवेक कुमार ने 483 अंक प्राप्त कर चौथा रैंक हासिल किया है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने बताया कि बीटी उच्च विद्यालय किशनपुर के विवेक कुमार को राज्य में चौथा रैंक, उच्च खानपुर प्रखंड के विद्यालय हांसोपुर के चंदन कुमार ने 481 अंक प्राप्त कर पांचवां स्थान मिला है।

वारिशनगर प्रखंड के एसडीपी बालिका उच्च विद्यालय गोही समस्तीपुर के तन्नु कुमारी ने 480 अंक, एएनएस बालिका उच्च विद्यालय सुल्तानपुर समस्तीपुर की अदिति कुमारी को 480 अंक मिले हैं।
उच्च विद्यालय बढ़ौना के नवनीत कुमार ने 480 अंक प्राप्त कर छठा स्थान प्राप्त किया है। उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगौली मंडा के सन्नी कुमार और उच्च माध्यमिक विद्यालय सोमनाहा के विवेक कुमार ने 476 अंक प्राप्त कर 10वां स्थान प्राप्त किया है।
इंद्रवारा में चार दिवसीय राजकीय मेला शुरू: अलोक मेहता बोले- बाबा केवल स्थान मेला का होगा सर्वागीण विकास यह भी पढ़ें
वहीं, विद्यापतिनगर प्रखंड अंतर्गत बढ़ौना गांव निवासी नवनीत ने राज्य में छठा रैंक हासिल कर सफलता का परचम लहराया है।
बढ़ौना गांव निवासी पप्पू कुमार राय के बड़े पुत्र नवनीत कुमार ने बिहार बोर्ड दसवीं के परीक्षा में 480 अंक हासिल किए हैं। नवनीत ने बताया कि वह आगे बीपीएससी व यूपीएससी की तैयारी करना चाहता है। उसका सपना डीएसपी या एसपी बनना है।
बढ़ौना के इस होनहार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, चाचा और कोचिंग के शिक्षकों को दिया है। नवनीत के पिता पप्पू कुमार राय किसान हैं। वे घर पर रहकर ही खेती बाड़ी करते हैं। वहीं, नवनीत की मां रूबी देवी गृहिणी हैं।
रामनवमी पर बाबा केवल धाम पहुंचे सुशील मोदी, मंदिर निर्माण के लिए सांसद निधि से 25 लाख देने का किया ऐलान यह भी पढ़ें
गांव के बढ़ौना उच्च विद्यालय में अध्यनरत छात्र नवनीत दो भाइयों में बड़ा है। अपने लाडले की इस सफलता से माता-पिता, भाई, चाचा तो उत्साहित हैं ही, वहीं आसपास के लोगों में खुशी का माहौल है। नवनीत के सफलता पर मुखिया प्रतिनिधि कुणाल कुमार, संजीव बेनी, सुनील कुंवर और शिक्षकों सहित ग्रामीणों ने बधाई दी है।


अन्य समाचार