बिहार के नालंदा में दो गुटों के बीच झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण, धारा 144 लागू; इंटरनेट सेवा हो सकती बंद



नालंदा, एएनआई। बिहार के नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के गगन दीवान के पास शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। वहीं, स्थिति को देखते हुए इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।
नालंदा सदर अस्पताल के डॉक्टर विश्वजीत कुमार ने कहा, "14 लोगों को यहां लाया गया था। उनमें से 4 को गोली लगी थी, जिनमें से 3 को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर किया गया है। एक व्यक्ति आईसीयू में भर्ती है। सभी स्थिर हैं।"

बता दें शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों में झड़प हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पथराव और वाहनों में आगजनी भी हुई। घटना के तुरंत बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे। नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज, ड्रोन कैमरा और वीडियोग्राफी के जरिए घटना की जानकारी हासिल कर रहे हैं।"
उन्होंने कहा, "सबूतों के आधार पर बदमाशों की पहचान की जाएगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" डीएम ने कहा कि स्थिति को देखते हुए पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है।
Bihar: नालंदा में भी शोभायात्रा पर पथराव-आगजनी, फायरिंग में सात घायल, उपद्रवियों ने दुकानें फूंकीं यह भी पढ़ें
नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने कहा, "हम क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं। अब स्थिति शांतिपूर्ण है। रात और शनिवार सुबह गश्त की जाएगी। धारा 144 लगाई गई है और इंटरनेट निलंबन के लिए अनुरोध किया गया है।" नालंदा के एसपी ने कहा, "बदमाशों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

अन्य समाचार