देवर ने दोस्तों संग मिलकर भाभी को लूटा: शक ना हो इसलिए सुन्न करने का इंजेक्शन लगा लात-घूंसे खाए, 5 गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: जिले के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीमनगर गांव में 18 मार्च को एक घर में हुई डकैती की साजिश देवर ने अपने चार दोस्तों संग मिलकर रची थी। किसी को शक न हो, इसलिए देवर ने उसके साथ मारपीट करने का भी प्लान बनाया था। पिटने पर दर्द न हो, इसके लिए उसने खुद के शरीर को सुन्न करने वाला इंजेक्शन लगा लिया था। इसके बाद दोस्तों ने भाभी के सामने उसे लात-घूंसों से पीटा और कैश-गहने लूट ले गए। मामले में पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान करीमगनर गांव निवासी जिशान, शेख टोली कसाई मोहल्ला निवासी अकबर, हसनपुर सूरत निवासी सोनू कुमार और शंकर साह, पटना के फुलवारीशरीफ थाना निवासी अरमान उर्फ मुन्ना के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के गहने और नकदी भी बरामद की है। एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, घटना में उपयोग किया गया एक चाकू, दो मोबाइल, लूटी गई एक मोबाइल, चांदी की चार चूड़ियां, एक लॉकेट, जेवरात का डिब्बा, शरीर को सुन्न करने वाला इंजेक्शन और दवा भी बरामद की है।
Samastipur: समस्तीपुर में दर्दनाक वारदात, युवक को घर में कैद कर आंखों में डाला तेजाब, नाजुक हालत में रेफर यह भी पढ़ें
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मानवीय और तकनीकी आधार पर जब जांच की, तब मामला कुछ और ही निकला। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में यह बात सामने आई कि इस लूट कांड की साजिश मोहम्मद शादाब ने रची। यानी कि शादाब ने ही अपने घर में लूट करवाई। उसने ही अपनी भाभी को लूटने के लिए पूरी योजना बनाई थी। उसे जानकारी थी कि उसकी भाभी के पास ढाई लाख रुपये हैं और कुछ गहने भी, जिसके बाद उसने पूरा प्लान बनाया।
Samastipur Crime: समस्तीपुर में जमीन विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या, चाचा पर भतीजे ने किया था लाठी से हमला यह भी पढ़ें
घटना पूरी तरह लूट की लगे, इसके लिए उसने अपने मित्रों के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग की। यहां तक कि लूटपाट के दौरान खुद को घायल करने के लिए भी दोस्तों से कहा।मारपीट के दौरान उसे चोट लगने पर दर्द ना हो, इसके लिए उसने खुद के शरीर को सुन्न करने वाला इंजेक्शन भी लगा लिया था। शाबाद दादी के चले जाने के बाद 15 मार्च को ही लूट की घटना को अंजाम देने वाला था। हालांकि, लूट की वारदात को तीन दिन बाद 18 मार्च को अंजाम दिया।
Bihar Board 10th Topper: समस्तीपुर के सात छात्रों ने बनाई टॉप टेन में जगह, विवेक को चौथा तो नवनीत को छठा रैंक यह भी पढ़ें

18 मार्च को शाबाद के चार दोस्त- अरमान, अकबर, पप्पू और जिशान हथियार लेकर उसके घर डकैती करने आए। उस वक्त शाबाद अपने शरीर में दर्द निवारक इंजेक्शन लगाकर घर में बैठा था। अकबर और पप्पू ने शाबाद की कनपटी पर पिस्तौल तान दी।दिखावे के लिए उसने भाभी का कमरा खुलवाने के लिए मजबूर किया। शाबाद ने अपनी भाभी का कमरा खुलवाया। इसके बाद बदमाशों ने उसकी भाभी को चाकू का भय दिखाकर गोदरेज खुलवाया और उसके रखे गहने और नकदी लूट ली। जाते वक्त भाभी का मोबाइल भी छीन ले गए।


अन्य समाचार