व्यवसायी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी: 2 दिन के भीतर नहीं मिले पैसे तो बेटे को मार देंगे गोली, बदमाश गिरफ्तार



 जागरण संवाददाता, बेतिया: नरकटियागंज के चावल और चूड़ा व्यवसायी विनोद जायसवाल को बदमाशों ने व्हाट्सएप कॉल कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। दो दिन के भीतर रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी के बेटे को गोली मारने की धमकी भी दी थी। व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले बदमाश को पकड़ लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।
व्यवसायी के मुताबिक, बदमाश का 23 मार्च को उस वक्त कॉल आया, जब वह किसी काम के लिए रक्सौल से नेपाल के बीरगंज जा रहे थे। बदमाश ने व्हाट्सएप कॉल कर पहले एक करोड़ रुपये मांगे। फिर धमकी देते हुए कहा कि अगर दो दिन में एक करोड़ रुपये नहीं दिए तो जिम जाने वाले तुम्हारे बेटे को गोली से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद व्यवसायी का पूरा परिवार दहशत में आ गया। व्यवसायी ने शिकारपुर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत छानबीन शुरू कर दी। बदमाश के नंबर को पुलिस ने सर्विलांस पर रखा था। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर सावन कुमार नाम के युवक को गया से गिरफ्तार किया। पुलिस उसे लेकर शिकारपुर पहुंची। पूछताछ में बताया कि वह नगर के पुरानी बाजार धोबी टोला में अपने मामा के घर रहता है। थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल नंबर के आधार पर सावन की गिरफ्तारी की गई है। उससे पूछताछ की जा रही है।
BSEB Matric Result 2023: किसान की बेटी प्रिया जायसवाल ने सेल्फ स्टडी से पाई सफलता, राज्य में मिली 8वीं रैंक यह भी पढ़ें
नगर परिषद के वध शुल्क सवेंदक पकड़ी गांव निवासी मुकेश जायसवाल से 20 हजार रुपये प्रतिमाह रंगदारी टैक्स मांगने में सावन कुमार का नाम सामने आया था। अपने एक सहयोगी को ठेका दिलाने के लिए मुकेश जायसवाल को धमकी दी थी। ठेका नहीं छोड़ने पर उससे रंगदारी लेने का दबाव बनाया। छानबीन के दौरान पुलिस ने संवेदक से रंगदारी मांगने में उसका सहयोगी पुरानी बाजार वार्ड संख्या तीन निवासी शिब्बु मियां को गिरफ्तार कर जेल भेजा, लेकिन सावन उक्त मामले में फरार चल रहा था। इस बदमाश ने जब चावल और चूड़ा व्यवसायी से एक करोड़ की रंगदारी मांगी तो पुलिस ने सक्रियता बढ़ाई। 

अन्य समाचार