भूमि विवाद को लेकर सड़क जाम, आम लोग परेशान: दोनों पक्ष कर रहे जमीन पर दावा, पुलिस ने निर्माण कार्य बताया वैध



 जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ के समीप शनिवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने सड़क जाम कर दी। इसको लेकर समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई, जिससे आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  
सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय थाना की पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी थी। हालांकि, लोग सड़क जाम खोलने को तैयार नहीं थे। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर बांस-बल्ला डाल दिए। टायर जलाकर आगजनी की।

इस संबंध में हरपुर एलौथ निवासी कैलाश राय की पत्नी प्रेमा देवी ने बताया कि उनकी जमीन जिसका खाता नंबर 156, खेसरा 1814 एवं जमाबंदी नंबर 984/1037 है। इस जमाबंदी को रद्द कराने के लिए जिला समाहर्ता के न्यायालय में अपील वाद संख्या 60/2022 दर्ज है। बावजूद इसके दूसरे पक्ष के द्वारा न्यायालय में अपील वाद के रहते हुए उक्त जमीन पर अवैध तरीके से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जब तक निर्माण कार्य पर रोक नहीं लगाई जाती है, तब तक सड़क जाम जारी रहेगा।
चाय की दुकान में घुसी पिकअप वैन: चपेट में आने से मासूम की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने चालक को पोल से बांधकर पीटा यह भी पढ़ें
निर्माण कराने वाले पक्ष ने बताया कि वे पूरी तरह से वैध तरीके से निर्माण कार्य कर रहे है। निर्माण को लेकर पहले से ही परेशान किया जा रहा है। इसको लेकर अपर समाहर्ता न्यायालय से पूर्व में ही उक्त भूमि को मेरे पक्ष में रहने का आदेश दिया गया था।मुसरीघरारी थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि निर्माण कार्य वैध तरीके से किया जा रहा है। इसका विरोध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार