Bihar Violence: कर्फ्यू के बीच बम धमाके से दहला सासाराम, आधा दर्जन लोग घायल; दो गिरफ्तार



सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। रोहतास जिले के सासाराम में हिंसा के बाद कर्फ्यू के बीच शनिवार की शाम बम धमाके से लोग दहशत में आ गए। स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के शेरगंज मोहल्ले में बम विस्फोट में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। घायलों के नाम और पता अभी तक नहीं मिल पाया है। घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से एक स्कूटी बरामद किया है।

एसपी विनीत कुमार ने बताया कि देर रात उक्त मोहल्ले के एक झोपड़ीनुमा मकान में बम फिस्फोट होने की सूचना पर उनके व डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई। मामले की वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए पटना से फारेंसिक टीम बुलाई गई है, जो अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है।
उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा किसी धार्मिक स्थल पर बम फेंके जाने की अफवाह उड़ाई जा रही है, जो की सरासर गलत है। प्रथमदृष्टया विस्फोटक हैंडलिंग का मामला प्रतीत होता है। घटनास्थल पर जूते और खून के धब्बे देखे गए हैं, जिनकी वैज्ञानिक जांच कराई जा रही है।
Bihar: सासाराम में रामनवमी पर बवाल के बीच अमित शाह का दौरा रद, जिले में उपद्रव के बाद हालात तनावपूर्ण यह भी पढ़ें
वहीं, डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि किसी प्रकार के अफवाह की सूचना प्राप्त होने पर उनके द्वारा खुद इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। उपद्रव के बाद अभी तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुछ लोगों के मोबाईल फोन को भी जब्त किया गया है। जिसमें कुछ संदिग्ध वाट्सअप ग्रुप बने होने का पता चला है। उस ग्रुप के माध्यम से ही हिंसा भड़काने के लिए सूचनाओं का आदान प्रदान किए जाने का साक्ष्य मिला है। पुलिस द्वारा लगातार हर बिंदुओं पर गहनता से जांच की जा रही है। लगभग डेढ़ हजार पुलिकर्मी शहर में गश्त लगा रहे हैं।

अन्य समाचार