नवादा में गरजेंगे शाह: केंद्रीय गृह मंत्री के लिए मंच सजा, सम्राट चौधरी भी दिखाएंगे दमखम; चप्पे-चप्पे पर पुलिस



नवादा, जागरण संवाददाता। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर हिसुआ तैयार है। रविवार की दोपहर 12:30 इंटर विद्यालय हिसुआ के मैदान में शाह आमसभा को संबोधित करेंगे। उनके आगमन व सुरक्षा को लेकर हर तरह की तैयारी की गई है। इंटर विद्यालय के मैदान में आयोजित होने वाली आम सभा को लेकर मंच और दर्शक दीर्घा पूरी तरह से सज चुका है।
हिसुआ में अमित शाह के हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले पूरे मार्ग में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए हैं। जिले के कोने- कोने से भाजपाइयों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। नवादा समेत गया, नालंदा, शेखपुरा जिले से बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जनमानस सभा में पहुंचेंगे। इसके लिए पिछले एक पखवाड़े से तमाम भाजपा के नेता गांव-गांव जाकर लोगों को आमंत्रण दे रहे थे। 

गृह मंत्री अमित शाह के हेलीकाप्टर के साथ ही भाजपा के चार और दिग्गज नेता आएंगे। उनके साथ ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बिहार में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी रहेंगे।
अमित शाह के आगमन को लेकर उनके स्वागत में पूरे शहर को पोस्टर से सजा दिया गया है। अलग-अलग स्थलों पर दर्जनों तोरण द्वार बनाए गए हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय नेताओं के द्वारा स्वागत संदेश लिखे कई तोरण द्वार बनाए गए हैं। राजगीर रोड से लेकर इंटर विद्यालय हिसुआ तक दर्जनों तोरण द्वार बने हैं। इसके अलावा नवादा रोड एवं गया रोड में भी कई तोरण द्वार बनाए गए हैं।
शाह का बिहार दौरा: पटना एयरपोर्ट पहुंचे गृहमंत्री, नवादा में कल जनसभा को संबोधित करेंगे, मंच-पंडाल तैयार यह भी पढ़ें

रविवार को अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर हिसुआ की यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने पर जोर दिया गया है। सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक दैनिक यात्री गाड़ियों को पथ बदलकर चलने का आदेश दिया गया है। दैनिक यात्री गाड़ी को हिसुआ नगर से बाहर ही चलने को कहा गया है। पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे में तैनात हैं।
Samrat Chowdhary: सम्राट चौधरी का नीतीश कुमार पर वार, कहा- प्रधानमंत्री बनने की चाहत में बन चुके 'पलटू कुमार' यह भी पढ़ें

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हिसुआ पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता एवं नेताओं के लिए अलग-अलग तीन स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। नवादा की तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों का पार्किंग की व्यवस्था टीएस कालेज परिसर में, गया एवं नारदीगंज के तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों के पार्किंग के लिए बिजली आफिस के सामने खाली जमीन में एवं नरहट के तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों के पार्किंग के लिए नौआबागी एवं स्टेशन रोड में खाली स्थानों पर किया गया है।


अपने संबोधन के बाद हिसुआ में ही पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे। सासाराम में होने वाले सभा को रद्द कर देने के बाद हिसुआ में समय के अनुसार कार्यक्रम होने की उम्मीद है। पार्टी के तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जिलेवासियों में अमित शाह के सुनने व उन्हें एक नजर देखने को लेकर काफी उत्सुकता है। भाजपा का कहना है कि हिसुआ में शाह की सभा एतिहासिक होगी। 


अन्य समाचार