Motihari: संग्रामपुर में गंडक नदी में पांच डूबे, दो चचेरे भाई समेत तीन की मौत, स्वजन में मचा कोहराम



संग्रामपुर (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण जिले के संग्रामपुर प्रखंड के इजरा गांव में रविवार को गंडक नदी में स्नान करने गए पांच लोग डूब गए। उनमें से तीन की मौत हो गई।
दो सुरक्षित निकाल लिए गए। मरनेवालों में दो लोग एक ही परिवार के क्रमश: इजरा निवासी विश्वकांत पांडेय के पुत्र प्रिंस कुमार (26) व अनिल पांडेय के पुत्र सागर कुमार (15) शामिल हैं।
ये दोनों आपस में चचेरे भाई हैं। जबकि एक युवक छपरा जिले के बनियापुर निवासी सर्फुद्दीन आलम का पुत्र अरमान आलम (26) है।

घटना की सूचना मिलने के बाद संग्रामपुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।
बताया गया है कि इजरा निवासी सुनील पांडेय का पुत्र बजरंगी कुमार का यज्ञोपवीत संस्कार 31 मार्च को संपन्न हुआ था। इस यज्ञ में सुनील के भाई विश्वकांत और अनिल का भी परिवार शामिल रहा।
यज्ञ में भाग लेने के लिए पंजाब में व्यवसाय कर रहे विश्वकांत पांडेय के पुत्र प्रिंस अपने पूरे परिवार के साथ आए थे। उनके साथ मित्र अरमान भी आया था।

यज्ञ संपन्न होने के बाद रविवार की शाम करीब चार बजे यज्ञ में शामिल होने आए लोगों के साथ बटुक बजरंगी कुमार परिवार के अन्य बच्चों के साथ स्नान करने के लिए गांव से होकर गुजरी गंडक नदी में गया।
इस दौरान अचानक सभी गहरे पानी में डूबने लगे। खुद को डूबता देख सभी ने शोर मचाया। किशोर व युवाओं के चीखने की आवाज सुनकर स्वजन व गांव के लोग दौड़े।
इस बीच बजरंगी समेत दो बच्चों को नदी के गहरे पानी से निकाल लिया गया। जबकि प्रिंस बचाने के दौरान डूब गए। उनके साथ उनके मित्र अरमान की भी मौत हो गई।

इस बीच पंद्रह साल के सागर को नहीं बचाया जा सका। नदी से निकाले गए बच्चों का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है।
घटना के बाद स्वजन की चीत्कार से गांव का माहौल गमगीन है। पड़ोस के कई घरों में चूल्हे नहीं जले। अरेराज के पुलिस उपाधीक्षक रंजन कुमार ने बताया कि कुल पांच लोग नदी में डूबे थे।
उनमें से तीन की मौत हो गई है। जबकि दो सुरक्षित बचा लिए गए हैं। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है।

अन्य समाचार