Bihar Violence: सासाराम में फिर बम विस्फोट, हिंसा के चौथे दिन धमाके की गूंज से दहशत में आए लोग; स्कूल बंद



सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में रामनवमी पर भड़की हिंसा की आग चार दिन बाद भी सुलग रही है। सोमवार को सुबह चार बजे जोरदार धामके से लोग दहशत में आ गए। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। घटना सासाराम शहर के मोची टोला की बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मकान की दीवार पर देसी बम फेंककर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। इस घटना में कोई घायल नहीं है। बम की तीव्रता कम थी। बम धमाके की खबर मिलते ही डीएम से लेकर एसपी तक मौके पर पहुंच गए हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार को भी शहर में बम धमाका हुआ था, जिसमें छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 
शहर में तनाव मद्देनजर रोहतास जिला प्रशासन ने रविवार को निर्देश दिया कि जिले में चार अप्रैल तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने कहा कि जिले के सासाराम कस्बे में हाल ही में भड़की हिंसा के मद्देनजर रोहतास जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूल चार अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसने आगे कहा गया कि स्कूलों के साथ-साथ सभी कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे।
Bihar Violence: रोहतास में चार अप्रैल तक सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई यह भी पढ़ें
सासाराम में रामनवमी के अगले दिन शुक्रवार को हुए उपद्रव और तनाव को देखते हुए प्रशासन द्वारा एहतियातन कारणों से जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसे लेकर शुक्रवार की रात से लेकर अब तक लगातार लोग परेशान हैं। इससे जहां व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं आमजन को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों के अनुसार उन्हें नेट पर वैकेंसी देखने व अन्य फार्म डाउनलोड नहीं होने से परेशानी उठानी पड़ रही है। कई महिलाओं ने कहा कि मोबाइल में नेट नहीं चलने के चलते घरों में बैठे-बैठे उनका दिन काटना मुश्किल हो रहा है। आनलाइन क्लास करने वाले बच्चे भी परेशान हैं।
Bihar Violence: सासाराम हिंसा और धमाके के बाद ऐसे हैं हालात, अब तक 32 उपद्रवी गिरफ्तार; स्टेशन पर फोर्स तैनात यह भी पढ़ें
शहर के कुछ हिस्सों में तीन दिन पूर्व से उपजे विवाद और तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शनिवार रात से शहर केंद्रीय सुरक्षा बल के रैपिड एक्शन फोर्स की भी एक-एक कंपनी बुलाई गई है। इसके अलावा लगभग 1500 से अधिक पुलिस कर्मी शहर की सुरक्षा में तैनात हैं।
एसपी विनीत कुमार ने बताया कि मामले में रविवार तक दोनों पक्षों के 32 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है। कैमूर, औरंगाबाद और भोजपुर जिले की पुलिस, एसएसबी के जवान समेत पर्याप्त संख्या में जिला पुलिस बल को लगाया गया है।

अन्य समाचार