जानकी एक्सप्रेस का पेंटो टूटा: बिहार संपर्क क्रांति और नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस का परिचालन हुआ बाधित



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: समस्तीपुर रेल मंडल के अंतर्गत हायाघाट और थलवारा स्टेशन के बीच जानकी एक्सप्रेस का पेंटो टूटने के कारण परिचालन बाधित हो गया। इतना ही नहीं, एक बड़ा रेल हादसा टल गया।
जानकारी के मुताबिक, जानकी एक्सप्रेस ट्रेन का पेंटो अचानक टूटकर ओवरहेड तार में रगड़ने लगा। इससे चिंगारी निकलने लगी। ट्रेन चालक ने फौरन ट्रेन को रोक दिया। यह घटना ओएचई में गड़बड़ी और पेंटो में फाल्ट के कारण हुई। हालांकि, किसी तरह का बड़ा हादसा नहीं हुआ।

जानकी एक्सप्रेस ट्रेन का पेंटो टूट जाने से समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है। नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस और बिहार संपर्क क्रांति का भी परिचालन बाधित हुआ है।
जानकारी के अनुसार, मनिहारी से जयनगर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 15283 जानकी एक्सप्रेस सोमवार की सुबह करीब 7.15 बजे समस्तीपुर जंक्शन से परिचालित हुई। इसके बाद ट्रेन के हायाघाट स्टेशन से आगे निकलते ही पेंटो टूट गया, जिसकी सूचना तत्काल स्टेशन मास्टर कार्यालय को दी गई। सूचना मिलते ही रेल अधिकारी हरकत में आ गए। ट्रैक्शन वाहन मंगा कर मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा रहा है।


अन्य समाचार