सब्जी विक्रेता से मांगी 20 लाख की रंगदारी: पहले घर में फेंकी चिट्ठी, फिर कॉल पर बेटे-पोते को मारने की दी धमकी




जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण): शहर के एक थोक सब्जी विक्रेता से बदमाशों ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। पहले घर पर चिट्ठी फेंकी। फिर फोन कर 20 लाख रुपये मांगे। पैसे नहीं देने पर प्रापर्टी डीलर राजेश श्रीवास्तव की तरह अंजाम भुगतने की धमकी दी है। व्यवसायी का पूरा परिवार दहशत में है। हालांकि, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। शिकारपुर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

व्यवसायी हरदिया चौक निवासी कपिलदेव साह ने बताया कि 28 मार्च की सुबह उनके दरवाजे पर एक चिठ्ठी फेंकी गई, जिसमें लिखा था कि तुम्हारे घर पर शादी है। बेटे और पोते की सलामती चाहते हो तो 20 लाख रुपये हरदी माई स्थान पर पहुंचा दो। अगर पैसे नहीं पहुंचे तो प्रोपर्टी डीलर राजेश श्रीवास्तव से भी बुरा अंजाम होगा।
शुरुआत में लगा कि शायद किसी ने उनके साथ मजाक किया है। इसके दो दिन बाद लगातार चिट्ठी मिलती रही, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लिया। 2 मार्च को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, जिसमें हड़काते हुए पूछा कि चिट्ठी मिलने के बाद रुपये क्यों नहीं भेजे? फिर गाली-गलौज करते हुए 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी।
West Champaran: व्यवसायी से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में 'छोटे सरकार गिरोह' के 2 और बदमाश गिरफ्तार यह भी पढ़ें
शिकारपुर थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। बहुत जल्द अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया।
बिहार में इन दिनों रंगदारी मांगने की घटनाएं बढ़ने से व्यवसायी सहमे हुए हैं। वध शुल्क ठेकेदार और चावल चूड़ा व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में अपराधी सावन कुमार, यशराज मिश्र, कौशल किशोर पांडेय और मुकेश सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है। अभी उस गिरोह के कुछ और अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। इतना ही नहीं कपड़ा व्यवसायी को रंगदारी के लिए गोली मारने की घटना का शातिर बदमाश अब तक पुलिस के गिरफ्त में नहीं आया। पुलिस अभी भी उसकी तलाश कर रही है।


अन्य समाचार