Samastipur: बहन से अवैध संबंध का विरोध करने पर की भाई की हत्या, साजिशकर्ता मुंबई से गिरफ्तार; तीन की तलाश जारी



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर के मोहनपुर ओपी के दशहरा बालूपर गांव में पिछले 14 मार्च को 25 वर्षीय अमित कुमार की चाकू गोदकर हत्या मामले में स्थानीय पुलिस ने गांव के ही सुबोध दास के पुत्र मुरारी दास को मुंबई के एमके रोड स्थित इनकम टैक्स ऑफिस के पास से छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। तकनीकी अनुसंधान में स्थानीय पुलिस को आरोपित के महाराष्ट्र में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित विशेष टीम छापेमारी के लिए महाराष्ट्र गई थी।

सोमवार को प्रेस वार्ता कर एसपी विनय तिवारी ने मामले का पर्दाफाश किया। एसपी ने बताया कि मृतक अमित कुमार की बहन का गांव के ही विमल कुमार के साथ अवैध संबंध था। अमित इसका विरोध कर रहा था। उसने विमल को जान मारने की धमकी भी दी थी। इससे विमल काफी डर गया था। उसके अपने दोस्त मुरारी को पूरी बात बताई। इसके बाद विमल और मुरारी ने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर अमित की हत्या का षडयंत्र रच डाला।
जानकी एक्सप्रेस का पेंटो टूटा: बिहार संपर्क क्रांति और नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस का परिचालन हुआ बाधित यह भी पढ़ें
पूर्व में रची गई साजिश के तहत, 14 मार्च की शाम मुरारी दास अमित के घर आया और किसी बहाने से उसे बुलाकर गांव से दूर सुनसान जगह पर ले गया। वहां पहले से विमल और उसके दो अन्य दोस्त मौजूद थे। विमल और मुरारी ने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर फाइटर और चाकू से हमला कर अमित की हत्या कर दी।
इसके बाद चारों ने हत्या का साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को ले जाकर डीह दशहरा बालूपर स्थित गेहूं के खेत में फेंक दिया। एसपी ने बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई थी। तकनीकी अनुसंधान के माध्यम से आरोपितों का सुराग मिला। पूछताछ में पकड़े गए आरोपित ने पूरे घटना का राज खोला।
Samastipur: नसबंदी के बाद भी गर्भवती हो गई महिला, कोख में पल रहा छठा बच्चा; परिवार ने सरकार से कर दी ये मांग यह भी पढ़ें
घटना में सभी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ज्ञातव्य हो कि बीते 14 मार्च को दशहरा बालूपर गांव निवासी 25 वर्षीय अमित कुमार को बदमाशों ने घर से बुलाकर चाकू गोदकर हत्या कर दी थी। गांव में गेहूं के खेत से उसका खून से लथपथ शव मिला था।

अन्य समाचार