Bihar: सासाराम हिंसा में घायल युवक ने तोड़ा दम, मां की आंख की सर्जरी कराने आया था, बन गया उपद्रवियों का निशाना



सासाराम, जागरण संवाददाता। सासाराम में हिंसा के दौरान घायल एक युवक की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक को इलाज के लिए वाराणसी में भर्ती कराया गया था।
मृतक की पहचान रोहतास के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर गांव निवासी निरंजन चौधरी के पुत्र राजा चौधरी के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने बताया कि युवक अपनी मां की आंखी की सर्जरी कराने के लिए मौसी के घर सासाराम आया था।

जिस समय सासाराम में हिंसा भड़की, उस समय राजा छत की गैलरी में खड़ा था। इसी दौरान वह अज्ञात उपद्रवियों का निशाना बन गया। हालांकि, राजा घायल कैसे हुआ, इसपर संशय नहीं है।
उसके सिर में चोट लगी थी। जिसके बाद परिजनों ने घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए वाराणसी स्थित ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। अभी तक परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है और ना ही पुलिस प्रशासन ने इसकी अभी तक पुष्टि की है।
Bihar: इंटरनेट चलाने के दौरान किशोर सोन नदी में डूबा, हिंसा के बाद 5वें दिन भी सिग्नल नहीं; घाट पर लगी कतार यह भी पढ़ें
वहीं, सासाराम में अभी तक चार प्राथमिकी की गई हैं और 49 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
शहर में 58 जगहों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। प्रभावित इलाके में एसएसबी, आरएएफ, बीएमपी, एसटीएफ 24 घंटे गश्त कर रही है। प्रशासन ने धर्मगुरुओं से बात करने में शहर में शांति की अपील की। सासाराम में मंगलवार से हालात सामान्य होने लगे हैं। 
Rohtas के DM से अमीर SDM और सदर SDM, DTO पर एक करोड़ से अधिक का कर्ज; लखपति ADM की पत्नी चलवाती हैं ई-रिक्शा यह भी पढ़ें
वहीं, कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि बिहार में सबकुछ ठीक है। राज्य में स्थिति अब सामान्य है। उन्होंने हिंसा के पीछे साजिश की बात कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ मीडिया में बातें आ रही है। हम तत्काल मीटिंग किए। दोनों जिला समेत पूरे बिहार पर मेरी नजर है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है।


अन्य समाचार