Bihar: खाना बना रही मां पर सौतेले बेटे ने किया हमला, लोहे की रॉड से पीट-पीटकर कर ली जान; हत्या कर घर से भागा



समस्तीपुर (दलसिंहसराय), जागरण संवाददाता। समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के नगरगामा पंचायत के सोयरा गांव के वार्ड संख्या चार में मंगलवार की रात एक सौतेले बेटे ने खाना बनाने के दौरान मां से विवाद के बाद लोहे की रॉड से पीट-पीटकर कर हत्या कर दी। घटना के बाद वह घर से फरार हो गया। मृतक की पहचान स्व. रामाज्ञा चौधरी की पत्नी शांति देवी (50 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतका एक निजी विद्यालय में काम कर अपना गुजर बसर करती थी।

ग्रामीणों ने बताया कि घर मे मृतक शांति देवी और उसका सौतेला बेटा मनोज चौधरी रहता था। पहले भी कई बार मनोज नशा कर के हंगामा करता और अपनी मां को मारता-पीटता रहता था। मंगलवार की देर शाम में बेटे और मां के बीच किसी बात को लेकर हो-हल्ला हुआ था। उसके कुछ देर बाद ही हल्ला पूरी तरह शांत हो गया। कुछ ही देर में मनोज तेजी से निकलकर घर से भाग गया।
आसपास के लोगों को जब शक हुआ तो मृतका के घर के अंदर गए। अंदर का नजारा देख सभी दंग रह गए। महिला खून से लथपथ जमीन पर पड़ी थी। वहीं, पास में लोहे का रॉड था, जिसपर खून के निशान थे। जमीन पर भी खून ही खून बिखरा था। देखने से साफ प्रतीत हो रहा था की महिला के सिर पर लोहे के रॉड से कई बार हमला किया गया है।
Samastipur: बहन से अवैध संबंध का विरोध करने पर की भाई की हत्या, साजिशकर्ता मुंबई से गिरफ्तार; तीन की तलाश जारी यह भी पढ़ें
ग्रामीणों ने बताया कि महिला का पति नहीं है। तीन सौतेला पुत्र व एक पुत्री है। अपनी कोई औलाद नहीं था। मनोज दलसिंहसराय में रह कर बिजली मिस्त्री का काम करता था। अन्य बच्चे बेगूसराय और यूपी के कानपुर में रह कर गुजर बसर करते है। मनोज ने प्रेम विवाह किया था। किसी कारणवश पत्नी घर छोड़ कर चली गई थी। वह अपनी सौतेली मां के साथ कई सालों से रह रहा था।
घटना की सूचना पर पुलिस रात में मौके पर पहुंच गई। हालांकि, घर में किसी स्वजन के नहीं होने के कारण एक चौकीदार को उस स्थान पर प्रतिनयुक्त कर दिया। अगली सुबह मामले की जानकारी मिलने पर मृतक महिला के गोतिया, बेगूसराय निवासी दामाद अरविंद चौधरी, छोटा सौतेला बेटा स्वतंत्र कुमार सहित कई लोग पहुंचें और अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा आवेदन देने पर आगे की करवाई की जाएगी। पुलिस छानबीन में जुटी है।

अन्य समाचार