Bihar Violence: बिहारशरीफ में आठ अप्रैल तक इंटरनेट बंद, शोक संतृप्त परिवार से मिलने आ सकते हैं नेता प्रतिपक्ष



बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बिहारशरीफ में रामनवमी शोभायात्रा (Violence in Bihar Sharif) के दौरान हुए उपद्रव हुए गुरुवार को छठा दिन है। धीरे-धीरे शहर का जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। वहीं, डीएम के आदेश के अनुसार जिले में आठ अप्रैल तक इंटरनेट सेवा (Bihar Sharif Internet Suspended) बंद रहेगी।

डीएम ने गुरुवार को निर्णय किया कि जिले में इंटरनेट सेवा आगामी आठ अप्रैल तक बंद रखी जाएगी। जिससे अफवाहों पर विराम कायम रहे और बिहारशरीफ में पूर्णतः शांति व्यवस्था बहाल हो सके। इसके अलावा, तमाम शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
बीते दो दिनों से बिहारशरीफ में निषेधाज्ञा को शिथिल कर समयबद्ध तरीके से दुकानें खोली जा रही हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में नौ कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स गश्त कर रही है।
Padma Award 2023: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बिहारशरीफ के बुनकर कपिल देव को पद्म श्री से किया सम्‍मानि‍त यह भी पढ़ें
वहीं, मंगलवार और बुधवार को लगातार दो दिन शहर में सद्भावना मार्च निकाले गए। जिसमें महागठबंधन में शामिल दलों के नेता, दोनों धर्म के प्रबुद्ध जन, शासन और पुलिस के पदाधिकारी शामिल हुए।
इधर, तीसरे दिन गुरुवार को बिहारशरीफ महिला कॉलेज के निकट से निकलने वाला सद्भावना मार्च शासन ने रद कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के बिहारशरीफ पहुंचने की सूचना है। वह दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रभावित क्षेत्र में जाकर हालात का जायजा लेंगे। उपद्रव के दौरान गोली लगने से मारे गए युवक के परिजनों से भी मिलेंगे।

अन्य समाचार