Bihar: झाझा स्टेशन पर मौत के मुंह से यात्री को खींच लाए रेल पुलिस जवान, ऐन मौके पर ट्रेन के नीचे जाने से बचाया



संवाद सूत्र, झाझा (जमुई)। झाझा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की देर शाम एक 40 साल का रेल यात्री ट्रेन के नीचे जाते-जाते बचा। रेल पुलिस की सक्रियता से यात्री की जान बच पाई। इस घटना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।
हर कोई रेल पुलिस की इस कार्य की सराहना कर रहा है। जानकारी के अनुसार हावड़ा-पटना अप जनशताब्दी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म तीन पर आकर लगी। एक यात्री पानी लेने के लिए प्लेटफॉर्म पर उतरा। इसी दौरान ट्रेन खुल गई। ट्रेन की रफ्तार बढ़ जाने के दौरान यात्री ने बोगी में चढ़ने का प्रयास किया।

चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्री का पैर फिसल गया। यात्री प्लेटफार्म पर जा गिरा। शरीर ट्रेन के नीचे जाने ही वाला था कि प्लेटफॉर्म ड्यूटी में तैनात जवान राहुल मेहता और अमृत राज ने तत्परता दिखाई। दोनों ने दौड़कर ट्रेन के नीचे जा रहे यात्री को ऐन मौके पर पकड़कर प्लेटफार्म की ओर खींचा। जिससे यात्री की जान बच पाई।
वहीं, यात्रियों के शोर मचाने पर ट्रेन रुक गई। रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि दोनों जवानों को पुरस्कृत करने के लिए जिला मुख्यालय को पत्र लिखा जाएगा।
Jamui: एक करोड़ लूटकांड में तनिक वर्मा ने दिए अहम सुराग, सरगना सुकुल साव की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश हुई तेज यह भी पढ़ें
बता दें कि कुछ दिन पहले इसी जनशताब्दी एक्सप्रेस से गिरने से एक युवक का पैर कट गया था और उसकी मौत इलाज के दौरान हो गई थी। एक महीने पूहले भी आरपीएफ जवानों ने एक महिला की जान ट्रेन से गिरने से बचाई थी। चलती ट्रेन में महिला ने चढ़ने का प्रयास किया था।


अन्य समाचार