Jamui Crime: जमुई में जमीन के विवाद में घर में घुसकर महिला की गला घोंटकर हत्या, हिरासत में आधा दर्जन आरोपी



जागरण संवाददाता, जमुई। जमुई में बरहट थाना क्षेत्र के बखारी गांव में गुरुवार को जमीनी विवाद में दिनदहाड़े घर में घुसकर एक महिला की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।
घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतका की पहचान कपिलदेव यादव की पत्नी नीलम देवी (45) के रूप में हुई है।
बताया जाता है कि गुरुवार को जमीन का सर्वे किया जा रहा था। इसी दौरान दो पक्षों के बीच के बीच झड़प हो गई।

आरोप है कि एक पक्ष के उमेश यादव, अरुण यादव, सुधीर यादव, रूपेश यादव के साथ अन्य लोगों द्वारा घर में घुसकर नीलम देवी की गला दबाकर हत्या कर दी गई।
इस वारदात के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बरहट पुलिस को दी गई।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।
Bihar: झाझा स्टेशन पर मौत के मुंह से यात्री को खींच लाए रेल पुलिस जवान, ऐन मौके पर ट्रेन के नीचे जाने से बचाया यह भी पढ़ें
मृतका के भतीजे अरविंद यादव ने बताया कि दो वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा था। जिसकी सूचना पुलिस के वरीय पदाधिकारी और बरहट थाना पुलिस को दी गई थी।
लेकिन, पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण यह घटना घटी है। वहीं, अन्य स्वजन का कहना है कि पुलिस की अनदेखी के कारण यह घटना घटी है।
छह एकड़ जमीन पर विवाद होने की बात कही जा रही है। बरहट थाना अध्यक्ष एके आजाद ने बताया कि जमीनी विवाद में हत्या करने की बात सामने आई है।
Jamui: एक करोड़ लूटकांड में तनिक वर्मा ने दिए अहम सुराग, सरगना सुकुल साव की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश हुई तेज यह भी पढ़ें
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अन्य समाचार