आरा: 11केवी की हाईटेंशन लाइन से गिरी चिंगारी से घर और फसल खाक, तीन साल की मासूम जिंदा जली; मां भी घायल



जाटी, आरा/कोईलवर। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के मीनाचक टोला गांव में गुरुवार को 11 केवी के हाइटेंशन विद्युत प्रवाहित तार से निकली चिंगारी ने काफी तबाही मचाई।
तार से निकली चिंगारी ने देखते ही देखते खेत में खड़ी फसल को तो स्वाहा कर ही दिया, साथ ही दो झोपड़ीनुमा घरों को भी अपने आगोश में ले लिया।
इस हादसे में मां के साथ सो रही तीन साल की मासूम बच्ची जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि, मासूम की मां भी झुलसकर घायल हो गई।

खूंटे से बंधी चार बकरियां भी जलकर मर गईं। घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। बाद में किसी तरह आग पर काबू पाया गया।
मृत बच्ची तीन वर्षीय साक्षी कुमारी उदवंतनगर थाना क्षेत्र के पियनिया गांव निवासी रणधीर साह की पुत्री थी। आग से झुलसी मृतका की मां कोमल कुमारी का इलाज सदर अस्पताल आरा में चल रहा है। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल आरा में कराया गया।
इधर, कोमल कुमारी ने बताया कि वह पिछले महीने होली से पहले अपने बच्चों के साथ कोईलवर थाना क्षेत्र के मीनाचक टोला गांव अपने मायके आई हुई थी।
Arrah Crime: आरा में लापता युवक की निर्मम हत्या; रस्सी से बांधे थे हाथ-पैर, निजी अस्पताल के पास पड़ा मिला शव यह भी पढ़ें
इसके बाद से वह अपने मायके में ही रह रही थी। गुरुवार की दोपहर 12 वह अपनी बच्ची के साथ झोपड़ीनुमा घर में सोई हुई थी।
झोपड़ी के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार से अचानक शार्ट सर्किट होने के कारण घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और सब कुछ जलकर राख हो गया।
हादसे में उसकी पुत्री साक्षी कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। साथ ही झोपड़ीनुमा घर में मौजूद चार बकरी भी झुलस कर मर गईं।
Arrah Crime: भोजपुर पुलिस ने तमंचे पर डिस्को कर रहे बालू धंधेबाजों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा, नौ गिरफ्तार यह भी पढ़ें
इसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे किसी तरह बचाया गया। घर में रखे बक्सा, बर्तन, बिछावन, चौकी समेत अन्य खाने-पीने का सामान और अनाज जलकर खाक हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खेत के ऊपर से हाईटेंशन विद्युत तार में हवा की वजह से ही शार्ट सर्किट हाे गया। जिससे निकली चिंगारी गेहूं की फसल पर आ गिरी।
देखते ही देखते चिंगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि करीब 15 कट्ठे में लगी गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई।
Bhojpur Crime: आरा कोर्ट बम विस्फोट कांड में लंबू शर्मा को फांसी की सजा बरकरार, दो लोगों की हो गई थी मौत यह भी पढ़ें
खेत में लगी आग देखकर स्थानीय लोग दौड़े और बुझाने का प्रयास करने लगे। इस बीच दमकल और स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई।
इधर, खेत मालिक शोभकांत पांडेय ने बताया कि आजकल में फसल काटी जानी थी। इस बीच बिजली के तार से निकली एक चिंगारी ने सबकुछ जलाकर स्वाहा कर दिया।
सीओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि अगलगी की घटना में एक दुधमुंही बच्ची की मौत हुई है। खूंटे से बंधी चार बकरियां भी जलकर मर गई हैं। खेत में लगी फसल और घर में रखे सामान की क्षति का आकलन कराया जा रहा है।
आरा: इचरी नरसंहार कांड में पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा बरी, नौ आरोपियों को सश्रम उम्रकैद की सजा यह भी पढ़ें
मृत बच्ची साक्षी अपने दो बहन और एक भाई में सबसे छोटी थी। मृत बच्ची के परिवार में मां कोमल कुमारी व एक भाई राजा कुमार एवं एक बहन दीपांशी कुमारी है। इस घटना के बाद मृत बच्ची की मां कोमल कुमारी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

अन्य समाचार