Bihar: आपसी विवाद में 5 साल के बच्चे की हत्या, तालाब में फेंका शव, कुछ वक्त ​पहले ही दी थी मारने की धमकी



संवाद सहयोगी, पताही (पूर्वी चंपारण): पताही थाना क्षेत्र के मनोरथ गांव में पोखर को लेकर दो परिवारों के आपसी विवाद में पांच साल के बच्चे की हत्या कर तालाब में फेंकने का मामला सामने आया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेजा है।
मृतक मासूम अंश के पिता मुनिफ पटेल ने थाने में आवेदन देते हुए गांव रामजन्म पटेल, राम दिनेश पटेल, बजरंगी कुमार, धनपति देवी और सोनम देवी पर हत्या करने का आरोप लगाया है। मुनिफ का कहना है कि घटना के मुख्य साजिशकर्ता शांति भूषण, भारत भूषण और विभूति भूषण हैं। उन लोगों ने पहले धमकी दी थी कि कुछ दिन में उसके परिवार के किसी न किसी की हत्या करा देंगे।

बताया है कि 2 अप्रैल को अपने ही गांव के रहने वाले पड़ोसी श्रीराम महतो के परिवार के साथ उसका गांव के पोखर को लेकर विवाद हो गया था, जिसमें श्रीराम महतो के पूरे परिवार ने उनके परिवार पर ईंट और रॉड से हमला किया था। इसमें उनके परिवार को काफी गंभीर चोटें आई थीं। इस मामले में भी पताही थाना को आवेदन दिया गया था, लेकिन थाना की ओर से समय रहते कार्रवाई नहीं की गई। इधर, बुधवार की शाम से ही उनका पुत्र घर से गायब था।
Bihar Crime: पूर्वी चंपारण में ऑर्केस्ट्रा ग्रुप से मुक्त कराई गईं 10 नाबालिग लड़कियां, दो संचालक गिरफ्तार यह भी पढ़ें
काफी खोजबीन की गई, पर वह नहीं मिला। बाद में उसके पुत्र अंश कुमार का शव तालाब में मिला। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष अनुज कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। डीएसपी ने बताया कि मृतक के पिता ने हत्या कर तालाब में फेंकने को लेकर आवेदन दिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
अंश की मौत की सूचना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। स्वजन व गांव के लोग तालाब की और दौड़े। वहीं अंश की मां व पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों की आंखें नम हैं। गांव के कई घरों में शोक के कारण चूल्हा तक नहीं जला। बताया गया कि अंश कुमार अपने पिता मुनिफ पटेल का इकलौता पुत्र था। अंश कुमार दो भाई बहनों में सबसे बड़ा था।


अन्य समाचार