गोपालगंज: बहू को घर से निकालने के मामले में फरार सास-देवर छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, पति-ननद को तलाश रही पुलिस



संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज)। थावे थाने की पुलिस ने दहेज प्रताड़ना और महिला को बेघर करने के मामले में फरार चल रही सास व देवर को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार आरोपित सिवान जिले के रहने वाले हैं। दोनों की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई थाना क्षेत्र के टैंक सिविक सेंटर के समीप से हुई है।

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस थावे थाना लेकर पहुंची। इस मामले में फरार चल रहे पति व ननद सहित तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया है।
बताया गया है कि थावे थाना क्षेत्र के मीरअलीपुर गांव निवासी आरती गुप्ता की शादी सिवान जिले के जीबी नगर थाने के सतवार गांव के हृदयानंद गुप्ता के पुत्र कालिका गुप्ता के साथ 12 मई 2018 को हुई थी।
गोपालगंज: प्रेम विवाह से नाराज सास ने पीटा तो बहू ने खाया कीटनाशक, रोज-रोज के ताने से आ गई थी तंग; हालत गंभीर यह भी पढ़ें
शादी के तीन महीने तक उसके ससुरालवाले उसे ठीक से रखे। इसके बाद व्यवसाय करने के लिए दस लाख रुपये की मांग करने लगे।
रुपये नहीं दिलवाने पर उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसके साथ मारपीट की जाती थी। कई-कई दिनों तक उसे खाना भी नहीं दिया जाता था।
मानसिक व शारीरिक रूप से उसे प्रताड़ित किया जाता था। इससे तंग आकर महिला अपने मायके पहुंच कर थावे थाने में प्राथमिकी कराई।
गोपालगंज: हत्या की जांच में पुलिस की लापरवाही से कोर्ट भी हैरान, दागे सवाल; कहा- एक हफ्ते में हाजिर होकर बताएं यह भी पढ़ें
प्राथमिकी करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। एसपी के आदेश पर सिवान जिले के जीबी नगर थाने के सतवार गांव के हृदयानंद गुप्ता के पुत्र राजेश गुप्ता व पत्नी ज्ञांती देवी को थावे थाने के सब इंस्पेक्टर धीरेन्द्र कुमार, डीपीसी विजेन्द्र प्रसाद सिंह, सिपाही शिव शंकर मंडल व महिला सिपाही अमिता कुमार ने छत्तीसगढ़ पहुंच कर गिरफ्तार कर लिया।
400 रुपये के लिए कत्ल: गोपालगंज में पेंटर की हत्या पेट्रोल भरवाने के विवाद में हुई, दोस्त ने ही चाकू से गोदा यह भी पढ़ें
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पुलिस ने पूछताछ कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अन्य समाचार