Bihar: बिहार हिंसा को लेकर बरसे चिराग पासवान, कहा-नालंदा और बिहारशरीफ की घटना में सरकार से हुई है चूक



बिदुपुर, संवाद सूत्र। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के सांसद चिराग पासवान ने बिहार में हिंसा को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सासाराम और नालंदा कांड में अपनी गलती छिपाने के लिए भाजपा पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।
चिराग पासवान ने ये बातें बिदुपुर के बिसनपुर राजखंड में आयोजित एक अष्टयाम यज्ञ में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की यह जिम्मेदारी है कि अपने खुफिया तंत्र से इस तरह की घटनाओं की पहले जानकारी रखे और पर्याप्त प्रशासनिक मुस्तैदी के साथ इस तरह की घटना होने से रोके।

उन्होंने आगे कहा कि सीएम और बिहार सरकार अपनी इस जिम्मेदारी से चूक गए हैं। इसलिए अपनी गलती छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप मढ़ रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर शुक्रवार की देर शाम पहुंचे चिराग ने मीडिया कर्मियों के सवाल पर कहा कि 2024 में बिहार में एनडीए के स्वरूप क्या होगा, यह समय परिस्थिति पर स्पष्ट हो जाएगा। फिलहाल कुछ कहना उचित नहीं है ।
वहीं, लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता मे शुक्रवार को पार्टी की बिहार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। इस मौके पर चिराग ने कहा कि हम दल के संगठन को इस तरह मजबूत करना चाहते हैं कि हमें किसी के साथ जाने की जरूरत नहीं पड़े बल्कि दूसरे लोग हमारे साथ आएं।
वैशाली: राघोपुर में लगी भीषण आग, दो सिलेंडर फटने से दहला इलाका; 96 घर जलकर राख, एक दर्जन मवेशी भी झुलसकर मरे यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के विजन के साथ 13 करोड़ बिहारियों का विश्वास हासिल करना और उनकी बेहतरी के लिए काम करना है। चिराग ने कहा कि राजनीति में गठबंधन से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण जनसमर्थन मायने रखता है। कोई भी गठबंधन अपने साथ उन्हीं को शामिल करता है, जिनके साथ जनसमर्थन हो।
उन्होंने यह दावा किया कि पूरे प्रदेश की जनता का समर्थन उनके साथ है। हम अपनी तैयारी पूरी मजबूती से रखना चाहते हैं। चिराग ने कहा कि वह जाति आधारित गणना का समर्थन करते हैं। जाति आधारित गणना इसलिए होनी चाहिए कि आज भी केंद्र व राज्य सरकार की कई नीतियां ऐसी हैं, जो जाति के आधार पर है।

अन्य समाचार