Bihar Violence: आठ दिन बाद सासाराम में इंटरनेट सेवा शुरू, भड़काऊ पोस्ट डाला तो खैर नहीं; होगी सख्त कार्रवाई



पटना, जागरण डिजिटल। रोहतास जिले में 31 मार्च से बंद इंटरनेट सेवा शनिवार से शुरू हो गई है। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शांति कायम होने के बाद इंटरनेट सेवा शुरू कराई गई है। हालांकि, व्हाट्सएप समेत अन्य इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है।
सासाराम में रामनवमी जुलूस निकलने के बाद शहर में तनाव हो गया था। इसको देखते हुए प्रशासन ने 31 मार्च को इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। अब सासाराम में जनजीवन समान्य होने लगा है। ऐसे में आठ दिनों बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवाल बहाल करवा दी है।

वहीं, प्रशासन वाह्टसप ग्रुप समेत अन्य इंटरनेट मीडिया पर पैनी नजर रखेगा। किसी भी तरह की अफवाह या भड़काउ पोस्ट करने पर वाहट्सप ग्रुप संचालक को दोषी मानते हुए उनपर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इंटरनेट मीडिया पर अफवाह फैलाने और शांति भंग करने वालों को चिह्नित कर जेल भेजा जाएगा।
डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आठ अप्रैल से जिले में इंटरनेट सेवा को बहाल करने का निर्णय लिया गया है। किसी भी तरह का आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो शेयर करने पर तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसे दंगा भड़काने व विधि व्यवस्था भंग करने का मामला मान जेल भेजा जाएगा।
Bihar News: सासाराम में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, प्रशासन ने 28 मस्जिदों के बाहर तैनात की पुलिस फोर्स यह भी पढ़ें
बता दें कि रामनवमी जुलूस के बाद सासाराम में दो समुदायों के बीच उत्पन्न विवाद के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया था। लगातार एक सप्ताह से अधिक दिन तक इंटरनेट सेवा बंद होने से पढ़ाई से लेकर कारोबार तक रभावित रहा। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सासाराम जा रहे भाजपा के नेताओं को प्रशासन ने रोका, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद सहित कई नेता हैं शामिल यह भी पढ़ें
वहीं, जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा। सासाराम में जुमे के मौके पर यानी शुक्रवार 7 अप्रैल को देखते हुए 28 मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया। डीएम ने शुक्रवार को बताया कि लोग किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से अब तक गिरफ्तारियों की संख्या 55 हो गई है, जबकि नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अन्य समाचार