Bihar: पैक्स अध्यक्ष का बेटा दो देशी कट्टा और 5 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, परिवार ने चौकीदार पर लगाया आरोप



कोटवा (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण के कोटवा थाना क्षेत्र के कररिया बैरागी टोला स्थित एक भवन में पुलिस से छापेमारी कर दो देशी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक कररिया पैक्स अध्यक्ष बृजकिशोर प्रसाद यादव का पुत्र नीरज कुमार बताया गया है। भवन पैक्स अध्यक्ष का है। इसी भवन में बैंक का सीएसपी केंद्र भी है।
मामले को लेकर बताया गया है कि पुलिस एटीएम की सुरक्षा में तैनात चौकीदार से मारपीट करने और उसे भगा देने के मामले में छापेमारी करने गई थी। इस दौरान कररिया पंचायत के चौकीदार के भगीना से मोबाइल छीनने का विवाद उत्पन्न हुआ था। मामले में चौकीदार रूपलाल यादव का पैक्स अध्यक्ष व उनके स्वजनों से भी विवाद हो गया था।

चौकीदार ने कोटवा थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया कि रात में एटीएम की सुरक्षा के लिए पहुंचे तो चार- पांच की संख्या में बाइक पर सवार अपराधी प्रवृत्ति के लोगों ने मारने की कोशिश की। मामले में शनिवार को पुलिस जब छापेमारी करने बृजकिशोर यादव के भवन में पहुंची, तो परिसर से दो देशी कट्टा व 5 जिंदा कारतूस मिला।
मामले में पुलिस ने पैक्स अध्यक्ष बृजकिशोर यादव के पुत्र नीरज कुमार को हिरासत में लिया। शनिवार शाम तक समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही थी। इधर, पैक्स अध्यक्ष और उनके समर्थकों ने चौकीदार पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया है। प्रभारी थानाध्यक्ष नर्मदेश्वर सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। जांच के बाद वस्तु स्थिति साफ होगी।

अन्य समाचार