पूर्वी चंपारण: पहाड़पुर में युवक की गोली मारकर हत्या, दो कारतूस-दो खोखे बरामद; पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया



पहाड़पुर (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी: जिले के इनरवाभार गांव में शनिवार देर रात गोली मार एक युवक की हत्या कर दी गई। गोली काफी क्लोज रेंज से पांजर व जबड़े में मारी गई है।
पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मौके से दो कारतूस, दो खोखा बरामद कर एक बाइक जब्त की गई है।

युवक की पहचान पहाड़पुर थानाक्षेत्र के कमाल पिपरा निवासी कन्हैया तिवारी के पुत्र बिपिन तिवारी के रूप में की गई है।
बताया गया कि बिपिन शनिवार की शाम करीब छह बजे अपने घर से पिता से पैसे लेकर मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए निकला था।
Bihar: पैक्स अध्यक्ष का बेटा दो देशी कट्टा और 5 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, परिवार ने चौकीदार पर लगाया आरोप यह भी पढ़ें
इस बीच देर रात किसी ने अरेराज के पुलिस उपाधीक्षक रंजन कुमार को सूचना दी कि इनरवाभार में एक युवक का शव पड़ा है।
सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इस बीच रविवार को युवक की पहचान उसके स्वजनों ने की। प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवक का भी चरित्र आपराधिक रहा है।
PM Awas Yojana: आवास के पैसे लिए पर नहीं बनाया मकान, नोटिस का भी नहीं दिया जवाब, अब सरकार करेगी वसूली यह भी पढ़ें
इस बारे में सत्यापन किया जा रहा है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीम भी मौके पर पहुंची। नमूना संग्रह किया जा रहा है। वहीं, पुलिस ने मामले में संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। तीनों से सघन पूछताछ की जा रही है।

घटनास्थल से मिली बाइक का पुलिस सत्यापन कर रही है। बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से पता चला है कि बाइक पश्चिमी चंपारण जिले के मझौलिया थानाक्षेत्र के माधोपुर निवासी भाग्यनारायण तिवारी के पुत्र अमन कुमार के नाम से है।

अब पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर वह बाइक घटनास्थल पर कैसे पहुंची। बाइक लूट का मामला मझौलिया थाना में दर्ज है, जबकि युवक के पास से जो सेलफोन मिला है, वह जागा पाकड़ से लूटा गया है।
पुलिस इस आधार पर युवक के आपराधिक कनेक्शन को भी खंगाल रही है। थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। तीनों से सघन पूछताछ की जा रही है।

शीघ्र ही पूरे प्रकरण का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। युवक के स्वजनों की ओर से थाने में आवेदन नहीं दिया जा सका है। आवेदन मिलने के बाद कई बातें और साफ हो जाएंगी।
घटना के बाद युवक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता कन्हैया तिवारी व अन्य स्वजन इसी बात की रट लगा रहे थे- हे भगवान यह क्या हो गया। वहीं, गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।

सूत्रों के अनुसार, बिपिन को गोली लगने के बाद भी उसे लगातार एक फोन आ रहा थे। फोन किसी लड़की या महिला का था। पुलिस युवक के पास से मिले फोन की कॉल डिटेल्‍स भी निकाल रही है।

अन्य समाचार