Madhubani News: जयनगर कस्टम कार्यालय में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कागजात से कम्प्यूटर तक, सब जलकर राख



मधुबनी, जागरण संवाददाता। मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित कस्टम कार्यालय में शार्ट सर्किट से सोमवार की सुबह करीब तीन बजे लगी भीषण आग से बड़ी संख्या में महत्वपूर्ण कागजात जलकर नष्ट हो गया। आग से कार्यालय के कम्प्यूटर सहित करीब पांच लाख मूल्य के उपकरणों को क्षति का अनुमान है।
अग्निशमन वाहन द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से क्षति का मुआयना के लिए मुज्जफरपुर कस्टम कार्यालय के अधिकारियों का दल जयनगर पहुंचने वाले हैं। इधर, बेनीपट्टी प्रखंड के कटैया रोड निवासी राकेश ठाकुर के आवास में शार्ट सर्किट से लगी आग से करीब दस लाख मूल्य की संपति के नुकसान का अनुमान है।

वहीं, रविवार को जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के बसैठ चानपुरपट्टी गांव में खाने बनाने के बाद चूल्हे की आग से अचानक आग लगने के कारण पांच घर सहित साढ़े पांच लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई है। आग से बिकू सदाय, जीतेन्द्र सदाय, चन्दे सदाय, रमेश सदाय, विलास सदाय के एक एक घर सहित पांच घर जलकर राख हो गया।
आग लगने के बाद लोग जान बचाकर घर से भागे। हालांकि, घर में रखा सामान जलकर बर्बाद हो गया। तेज पछिया हवा बहने के कारण आग ने और विकराल रूप ले लिया। अगल-बगल के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। बेनीपट्टी से अग्निशामक वाहन आने के बाद आग पर काबू पाया गया। शाहपुर के पंचायत समिति सदस्या बेबी देवी ने सरकार एवं प्रशासन से जल्द से जल्द पीड़ित परिवारों को राहत व पुनर्वास की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

अन्य समाचार